PAK को हराने के लिए दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया को दिया था ये ऑफर, कपिल देव ने इस रिएक्शन से मचा दिया था बवाल
Advertisement
trendingNow11792990

PAK को हराने के लिए दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया को दिया था ये ऑफर, कपिल देव ने इस रिएक्शन से मचा दिया था बवाल

Kapil Dev And Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम ने एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महंगे गिफ्ट का ऑफर दिया था, लेकिन कपिल देव ने उसे ड्रेसिंग रूम में भगा दिया. कपिल देव की कप्तानी में भारत-पाकिस्तान के बीच एक मैच से पहले दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था, लेकिन कपिल देव ने उसे डांटकर भगा दिया. 

PAK को हराने के लिए दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया को दिया था ये ऑफर, कपिल देव ने इस रिएक्शन से मचा दिया था बवाल

Team India Story: दाऊद इब्राहिम ने एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महंगे गिफ्ट का ऑफर दिया था, लेकिन कपिल देव ने उसे ड्रेसिंग रूम में भगा दिया. कपिल देव की कप्तानी में भारत-पाकिस्तान के बीच एक मैच से पहले दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था, लेकिन कपिल देव ने उसे डांटकर भगा दिया. क्रिकेट और अंडरवर्ल्ड का बहुत पुराना नाता रहा है. 1987 में शारजाह में हुए ऑस्ट्रेलेशिया कप के दौरान दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आकर भारतीय खिलाड़ियों से कहा था कि अगर आप कल पाकिस्तान को हरा देते हो, तो मैं सभी प्लेयर्स को एक-एक टोयोटा कार गिफ्ट दूंगा.

दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया को दिया था ये ऑफर

टोयोटा कार के इस ऑफर को टीम इंडिया ने ठुकरा दिया था. इस बात का खुलासा खुद उस टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया था. आपको बता दें कि BCCI के पूर्व सचिव जयवंत लेले ने भी अपनी किताब "I was There - Memoirs of a Cricket  Administrator' में इस घटना का जिक्र किया था. उन्होंने टोयटा कार के ऑफर का जिक्र किया था.

कपिल देव ने इस रिएक्शन से मचा दिया था बवाल

दिलीप वेंगसरकर ने जलगांव में एक प्रोग्राम के दौरान बताया था कि कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस निपटाकर ड्रेसिंग रूम में घुसे. वह टीम इंडिया के खिलाड़ियों से कुछ बात करना चाहते थे. कपिल देव की नजर दाऊद पर पड़ी तो उन्होंने पूछा ये कौन है. चल बाहर चल. कपिल के ये बोल सुनकर दाऊद ड्रेसिंग रूम से चुपचाप बाहर निकल गया और बोला, ये कार कैंसल हां. कपिल देव ने भी इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में इस मामले के बारे में बताया था. 

जावेद मियांदाद दाऊद के समधी

वेंगसरकर के मुताबिक इस घटना के बाद उनके ड्रेसिंग रूम में पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मिंयादाद आए. जावेद मिंयादाद ने कहा कि कपिल को दाऊद से इस तरह पेश नहीं आना चाहिए था. जावेद मिंयादाद ने कहा, 'यार उसको पता नहीं, वो दाऊद इब्राहिम है. उसको कुछ प्रॉब्लम करेगा.' इस पर वेंगसरकर ने जवाब दिया कि कपिल को कोई दिक्कत नहीं पैदा कर सकता. न इंडिया में और न बाहर. बता दें कि जावेद मियांदाद दाऊद के समधी है. 

कपिल दाऊद के पास गए और माफी मांगी

इस पूरे मामले में ट्विस्ट तब आया, जब रवि शास्त्री ने कहा कि हां कपिल देव ने दाऊद को बाहर जाने के लिए कहा था, मगर जब उनपर स्मगलर की पहचान जाहिर हुई तो कपिल देव ने जाकर दाऊद से माफी मांगी. रवि शास्त्री ने कहा कि दाऊद अकसर आता था. शारजाह में भी वह आया था. मुझे उसकी आमद से पहले ही इसका पता चल गया और मैं चाय के बहाने खिसक लिया. बाद में कपिल दाऊद के पास गए और माफी मांगी. उस वक्त टीम का हिस्सा रहे स्पिनर मनिंदर सिंह ने भी कहा कि दाऊद न सिर्फ हर मैच में बल्कि वहां होने वाली हर पार्टी में भी मौजूद रहता था. मनिंदर ने कहा कि उस वक्त हमें फिक्सिंग जैसी किसी चीज के बारे में पता नहीं था और ड्रेसिंग रूम में आने जाने वालों को लेकर कोई पाबंदी जैसी चीज भी नहीं थी.

Trending news