IND vs SA: दीपक चाहर ने दिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को 'जीवनदान', नहीं तो फिर शुरू हो जाती बहस! VIDEO
Advertisement

IND vs SA: दीपक चाहर ने दिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को 'जीवनदान', नहीं तो फिर शुरू हो जाती बहस! VIDEO

IND vs SA 3rd T20I: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सीरीज के तीसरे टी20 के दौरान भारतीय पेसर दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स को चेतावनी देकर छोड़ दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Deepak Chahar (Video grab)

Deepak Chahar Warning Video to Tristan Stubbs: टीम इंडिया को सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 49 रनों से हरा दिया. मेजबानों ने हालांकि तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मुकाबले में भारतीय पेसर दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स को रन आउट से पहले चेतावनी दी. इसे 'मांकडिंग' के तौर पर भी देखा जा रहा है लेकिन नए नियमों के तहत, बल्लेबाज को रन आउट ही करार दिया जाता.

तीसरे टी20 में हारा भारत, सीरीज जीता

भारतीय टीम को इंदौर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रनों से हार झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रिली रॉसो के नाबाद 100 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (68) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मेहमान टीम ने तीन विकेट पर 227 रन बनाए. भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन पर ऑलआउट हो गई. 

दीपक चाहर ने दी चेतावनी

इंदौर में पारी के 16वें ओवर में दीपक चाहर जब गेंदबाजी को आए, तो उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े ट्रिस्टन स्टब्स को चेतावनी दी. स्टब्स अपनी क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे. चाहर इसके बाद हंसते हुए नजर आए. दीपक के पास जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दौरान भी ऐसा मौका आया था, लेकिन तब भी उन्होंने चेतावनी देकर ही छोड़ दिया और बल्लेबाज को रन आउट नहीं किया.  

दीप्ति शर्मा के कारण शुरू हो गई थी बहस

भारत की महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने हाल में लॉर्ड्स के मैदान पर चार्लोट डीन को इसी तरह आउट किया था. इसके बाद काफी बहस शुरू हो गई थी. इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों ने इसे खेल भावना तक से जोड़ा था. वहीं, वीरेंद्र सहवाग और अश्विन समेत कई भारतीय क्रिकेटरों ने दीप्ति का सपोर्ट किया और इसे नियमों के तहत बताया. हाल में आईसीसी ने नियमों में बदलाव किया है और अब नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े बल्लेबाज को रन आउट माना जाएगा, अगर गेंदबाज उसे क्रीज से बाहर निकलने पर उसे आउट कर देता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news