IPL 2022 Mega Auction: Delhi Capitals इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! इस स्टार प्लेयर का कटेगा पत्ता?
X

IPL 2022 Mega Auction: Delhi Capitals इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! इस स्टार प्लेयर का कटेगा पत्ता?

IPL 2022 Mega Auction: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अगले साल के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, जिससे टीम पहली बार ट्रॉफी हासिल कर सके. टीम में रिटेन किए जाने वाले कुछ खिलाड़ियों का नाम तय माना जा रहा है, वहीं कुछ को रिलीज किया जा सकता है.

IPL 2022 Mega Auction: Delhi Capitals इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! इस स्टार प्लेयर का कटेगा पत्ता?

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का प्रदर्शन शानदार रहा, भले ही ये टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई हो, लेकिन ऋषभ पंत की आर्मी ने लीग स्टेज के दौरान प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में टॉप पोजीशन हासिल की.

दिल्ली इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन!

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पिछले दो बार से आईपीएल खिताब जीतने से चूक गई है, अब अगले साल के मेगा ऑक्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी की कोशिश होगी कि वो ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन करे जो उसे पहले बार ट्रॉफी दिला सके. आइए नजर डालते हैं उन 3 प्लेयर्स पर जिसे दिल्ली टीम हर हाल में बरकरार रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- 2007 से लेकर अब तक सभी T20 WC खेलने वाले 6 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ एक लकी इंडियन क्रिकेटर 

1. ऋषभ पंत 

इस बात में किसी को जरा भी शक नहीं है कि मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) हर हाल में रिटेन करना चाहेगी, क्योंकि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत ने टीम प्लेऑफ में पहुंचा दिया. वो न सिर्फ एक बेहतरीन लीडर साबित हुए हैं, बल्कि दिल्ली के लिए विकेटकीपिंग के शानदार विकल्प है. वो एक मिडिल ऑर्डर में मजबूती देने के लिए जाने जाते है. आईपीएल 2021 के 16 मुकाबलों में उन्होंने 34.91 से 419 रन बनाए हैं.

2. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दूसरे ऐसे प्लेयर हैं जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी हर हाल में रिटेन करना चाहेगी, क्योंकि वो टीम के अहम सदस्य हैं और 2020 में उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था. चोट से लौटने के बाद अय्यर ने कई मैचेज में मुश्किल वक्त में बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 8 गेम्स में 35 की औसत से 175 रन बनाए.
 

3. कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी को बरकरार रखना चाहेगी, इस रेस में सबसे आगे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) चल रहे हैं. इस धाकड़ पेस बॉलर को डेथ ओवर्स का स्पेशलिस्ट माना जाता है. उन्होंने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 30.40 की औसत और 8.14 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/36 रही. रबाडा ने 2020 के सीजन में 17 मैचों में 30 विकेट हासिल किए थे और पर्पल कैप के हकदार बने थे.
 

शिखर धवन का कटेगा पत्ता?

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए ओपनिंग करते हुए आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 39.13 की औसत से 587 रन बनाए, लेकिन दूसरे फेज में उनकी परफॉरमेंस में जबर्दस्त गिरावट देखने को मिली. गब्बर ऑरेंज कैप हासिल कर सकते थे, लेकिन आखिरी कुछ मुकाबलों में वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. ऐसे में दिल्ली फ्रेंचाइजी उनका लॉन्ग टर्म ऑप्शन तलाश करना चाहेगी और धवन को रिलीज कर सकती है.
 

 

Trending news