Video: बाज-सी नजर… चीते जैसे तेज निकले ध्रुव जुरेल, हवा में उड़ते हुए लपका शिकार, फैंस को याद आए धोनी
Advertisement
trendingNow12416089

Video: बाज-सी नजर… चीते जैसे तेज निकले ध्रुव जुरेल, हवा में उड़ते हुए लपका शिकार, फैंस को याद आए धोनी

Dhruv Jurel Flying Catch: भारत के धाकड़ विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने मैदान पर अपने एक एक्शन से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. ध्रुव जुरेल के एक कैच का वीडियो जमकर वायरल हो गया है जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. ध्रुव जुरेल तो चीते जैसे तेज निकले और उन्होंने हवा में उड़ते हुए हैरतअंगेज तरीके से अपना शिकार भी फंसा लिया. 

Video: बाज-सी नजर… चीते जैसे तेज निकले ध्रुव जुरेल, हवा में उड़ते हुए लपका शिकार, फैंस को याद आए धोनी

Dhruv Jurel Flying Catch: भारत के धाकड़ विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने मैदान पर अपने एक एक्शन से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. ध्रुव जुरेल के एक कैच का वीडियो जमकर वायरल हो गया है जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. ध्रुव जुरेल तो चीते जैसे तेज निकले और उन्होंने हवा में उड़ते हुए हैरतअंगेज तरीके से अपना शिकार भी फंसा लिया. ध्रुव जुरेल ने यह कैच लपककर फैंस को अपना मुरीद बना लिया. ध्रुव जुरेल ने फैंस को धोनी की याद दिला दी. 

चीते जैसे तेज निकले ध्रुव जुरेल 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंडिया ए के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने एक फ्लाइंग कैच पकड़कर इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. दरअसल, हुआ यूं कि इंडिया बी की पारी के 13वें ओवर में इंडिया ए के तेज गेंदबाज आवेश खान गेंदबाजी के लिए आए. आवेश खान ने 13वें ओवर की छठी गेंद पर इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को अपने जाल में फंसा लिया. 

हवा में उड़ते हुए लपका शिकार

आवेश खान की यह गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर की तरफ जा रही थी जिस पर अभिमन्यु ईश्वरन ने ड्राइव मार दिया. ऑफ स्टंप के काफी बाहर की गेंद को ड्राइव मारने के चक्कर में अभिमन्यु ईश्वरन अपना विकेट गंवा बैठे. अभिमन्यु ईश्वरन ने जैसे ही ड्राइव मारा तो गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में चली गई. इसके बाद इंडिया ए के विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने हवा में उड़ते हुए हैरतअंगेज तरीके से अभिमन्यु ईश्वरन का कैच लपक लिया. अभिमन्यु ईश्वरन 42 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए. खबर लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया बी ने 5 विकेट गंवाकर 84 रन बनाए हैं. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ध्रुव जुरेल की खुल सकती है किस्मत 

ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चुन सकते हैं. टेस्ट मैच के दौरान किसी भी मुश्किल हालात में और दबाव के बावजूद विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाने का टैलेंट रखते हैं. ध्रुव जुरेल ने इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 90 रन बनाकर भारत को मैच हारने वाली सिचुएशन से निकाला था. ध्रुव जुरेल जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो टीम इंडिया के 161 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद ध्रुव जुरेल ने 149 गेंदों पर 90 रन बनाए. 

बल्लेबाजी में भी धोनी जैसा टैलेंट 

ध्रुव जुरेल की पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे हैं. भारत ने ये मैच ध्रुव जुरेल की वजह से 5 विकेट से जीता था. ध्रुव जुरेल को इसके लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी मिला था. ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में अपनी जुझारू बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाई थी. कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर हर हाल में ध्रुव जुरेल को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका देना चाहेंगे. ध्रुव जुरेल ने भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए हैं. ध्रुव जुरेल ने टेस्ट क्रिकेट में 1 अर्धशतक लगाया है. टेस्ट क्रिकेट में ध्रुव जुरेल का बेस्ट स्कोर 90 रन है.

Trending news