Vijay Hazare: टीम इंडिया में एक साल से जगह नहीं बना पा रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से मचाया तूफान
Advertisement

Vijay Hazare: टीम इंडिया में एक साल से जगह नहीं बना पा रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से मचाया तूफान

Vijay Hazare Trophy: टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने बल्ले से तूफान मचाया है. दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2 नवंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था. 

Vijay Hazare: टीम इंडिया में एक साल से जगह नहीं बना पा रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से मचाया तूफान

Vijay Hazare Trophy 2023: टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने बल्ले से तूफान मचाया है. दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2 नवंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था. दिनेश कार्तिक पिछले साल से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे हैं. दिनेश कार्तिक ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा जिससे तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी में ग्रुप ई के कम स्कोर वाले वनडे मैच में खराब शुरूआत से उबरते हुए बड़ौदा को 38 रनों से मात दी.

इस भारतीय क्रिकेटर ने अपने बल्ले से मचाया तूफान

तमिलनाडु की टीम बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 52 रन पर पांच विकेट गंवाकर जूझ रही थी, तब कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने अनुभव की बदौलत 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के जड़े थे. यह उनका 40वां लिस्ट ए अर्धशतक था. दिनेश कार्तिक ने शाहरूख खान (31 रन) के साथ मिलकर 75 रन की भागीदारी निभाई और टीम को 150 रन के पार कराया, लेकिन टीम 33.3 ओवर में 162 रन पर सिमट गई. बड़ौदा के लिए लुकमान मेरीवाला ने चार और निनाद राथवा ने तीन विकेट झटके.

टी नटराजन ने चार विकेट झटके

इसके बाद बड़ौदा की टीम 23.3 ओवर में 124 रन पर सिमट गई, जिसमें टी नटराजन ने चार विकेट झटके. वरूण चक्रवर्ती और आर साई किशोर ने मिलकर पांच विकेट चटकाए. अहमदाबाद में ग्रुप सी के मैच में कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 57 गेंद में नाबाद 93 रन बनाए जिससे टीम बिहार पर सात विकेट की जीत दर्ज करने में सफल रही. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पडीक्कल ने नौ चौके और पांच छक्के लगाए जिससे कर्नाटक ने 218 रन का लक्ष्य महज 33.4 ओवर में हासिल कर लिया.

गनी ने 100 गेंद में नाबाद 113 रन बनाए

कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और बिहार को सात विकेट पर 217 रन ही बनाने दिए जिसके लिए सकिबुल गनी ने 100 गेंद में नाबाद 113 रन बनाए. जयपुर में ग्रुप बी के मैच में शशांक सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत छत्तीसगढ़ ने मणिपुर को 88 रन से हराया. शशांक ने 113 गेंद में 152 रन बनाए और पांच ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट झटके.

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी दिखाया कमाल

छत्तीसगढ़ ने छह विकेट पर 342 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और मणिपुर को नौ विकेट पर 254 रन ही बनाने दिए. अलूर में ग्रुप ए मैच में संजू सैमसन के फ्लाप होने के बावजूद केरल ने त्रिपुरा को 119 रन से मात दी. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन 61 गेंद में 58 रन बनाकर केरल के लिए टॉप स्कोरर रहे जबकि टीम 47.1 ओवर में 231 रन पर सिमट गई. इसके बाद अखिन साठर, अखिल स्कारिया और वैसाख चंद्रन के मिलकर लिए गए आठ विकेट से केरल ने त्रिपुरा को 112 रन पर समेट दिया.

जम्मू कश्मीर ने दिल्ली को मात दी

अहमदाबाद में ग्रुप सी मैच में जम्मू कश्मीर ने रासिख सलाम (23 रन देकर चार विकेट) और सलामी बल्लेबाज शुभम खजूरिया के 109 रन की मदद से दिल्ली को 75 रन से मात दी. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद जम्मू कश्मीर ने कप्तान के शतक से सात विकेट पर 299 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 45.3 ओवर में 224 रन पर सिमट गई, इसमें ललित यादव 67 रन बनाकर दिल्ली के टॉप स्कोरर रहे.

Trending news