CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल विजेता ने CM केजरीवाल से की शिकायत, इस बात पर जताई नाराजगी
Advertisement

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल विजेता ने CM केजरीवाल से की शिकायत, इस बात पर जताई नाराजगी

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली एक महिला पहलवान ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नाराजगी जताई है.

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल विजेता ने CM केजरीवाल से की शिकायत, इस बात पर जताई नाराजगी

Divya Kakran, Commonwealth Games: बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के 22वें एडिशन में  भारतीय पहलवानों का दबदबा दखने को मिला है. भारतीय पहलवानों ने 6 गोल्ड समेत कुल 12 मेडल अपने नाम किए हैं. इस शानदार खेल के बाद भारत की सभी बड़ी हस्तियां इन खिलाड़ियों को बधाई दे रही हैं. लेकिन इन मेडल विजेता पहलवानों में से एक ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नाराजगी जताई है और ट्वीट कर अपनी बात रखी है. 

इस महिला पहलवान ने जताई नाराजगी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में 68 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला पहलवान दिव्या काकरान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नाराजगी जताई है. दिव्या काकरान ने फ्रीस्टाइल 68 किग्रा में टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को महज 30 सेकंड में हराते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. इस जीत के बाद  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिव्या काकरान को बधाई दी थी. अब काकरान ने अरविंद केजरीवाल के बधाई पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना बात रखी है.  

दिव्या काकरान ने ट्वीट कर कही ये बात 

2018 में आयोजित एशियन गेम्स में भी दिव्या काकरान ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था और इस बार उनका ये शानदार खेल जारी रहा. दिव्या काकरान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेडल की बधाई देने पर दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री जी को तहेदिल से धन्यवाद. मेरा आपसे एक निवेदन है कि मैं पिछले 20 साल से दिल्ली मे रह रही हूं और यहीं अपने खेल कुश्ती का अभ्यास कर रही हूं, परंतु अब तक मुझे राज्य सरकार से किसी तरह की कोई इनाम राशि नही दी गई और कोई मदद नहीं दी गई. मैं आपसे इतना निवेदन करती हूं कि जिस तरह आप अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करते हैं जो दिल्ली के होकर भी किसी ओर स्टेट से भी खेलते है, उसी तरह मुझे भी सम्मानित किया जाए.' 

2018 में भी की थी शिकायत

ये पहला मौका नहीं है जब दिव्या काकरान ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई है. इससे पहले साल 2018 में एशियन गेम्स में जब दिव्या काकरान ब्रॉन्ज मेडल लेकर आई थीं तब भी उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, 'मैंने 19 साल की उम्र में देश को गोल्ड मेडल दिलाया और लगातार दिल्ली को 12 मेडल दिए. आपने कहा था कि मुझे भविष्य में मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.' दिव्या काकरान पहलवानों के परिवार से आती हैं. दिव्या के दो भाई हैं. और दोनों ही भाई पहलवानी करते हैं. वहीं पिता सूरज भी पहलवान हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news