IND vs NZ 2nd Test: पुणे में करो या मरो...सीरीज गंवाने का डर और पिच पर पेंच, अब होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा
Advertisement
trendingNow12484877

IND vs NZ 2nd Test: पुणे में करो या मरो...सीरीज गंवाने का डर और पिच पर पेंच, अब होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा

IND vs NZ 2nd Test Preview: ​भारतीय टीम पुणे में जब 24 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरेगी तो उसकी नजर 18 सीरीज में जीत के क्रम को बरकरार रखने पर होगी. बेंगलुरु में पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया सीरीज गंवाने की स्थिति में पहुंच गई है.

IND vs NZ 2nd Test: पुणे में करो या मरो...सीरीज गंवाने का डर और पिच पर पेंच, अब होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा

IND vs NZ 2nd Test Preview: भारतीय टीम पुणे में जब 24 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरेगी तो उसकी नजर 18 सीरीज में जीत के क्रम को बरकरार रखने पर होगी. बेंगलुरु में पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया सीरीज गंवाने की स्थिति में पहुंच गई है. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पुणे में मैच जीतते ही कीवी टीम इतिहास रच देगी. रोहित शर्मा और उनकी टीम इस तरह की परिस्थिति से निकलने में माहिर है. अब पुणे में अग्निपरीक्षा होनी है. अगर टीम इंडिया जीतती है तो 1-1 की बराबरी पर आ जाएगी.

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज

भारत के लिए अच्छी बात है कि उसके दो स्टार खिलाड़ी मैच से पहले फिट हो गए हैं. बेंगलुरु टेस्ट में नहीं खेलने वाले 'भारतीय क्रिकेट के प्रिंस' शुभमन गिल पूरी तरह तैयार हैं. उनके गर्दन में मोच थी. पुणे में उनका खेलना तय है. दूसरी ओर, घुटने में समस्या के कारण बेंगलुरु टेस्ट में ज्यादातर समय विकेटकीपिंग नहीं करने वाले ऋषभ पंत भी मैच में खेलेंगे. गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि कर दी है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 से बाहर नहीं होंगे केएल राहुल? प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़के गौतम गंभीर, आलोचकों पर जमकर बरसे

प्लेइंग-11 को लेकर माथापच्ची

भारत के लिए अच्छी खबर है कि गिल और पंत फिट हो गए हैं, लेकिन इससे प्लेइंग-11 को लेकर सिरदर्द बढ़ गया है. अब सवाल यह है कि शुभमन गिल की वापसी किसके स्थान पर होगी. सरफराज खान और केएल राहुल में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है. सरफराज ने पिछले मैच की दूसरी पारी में 150 रन बनाए थे. दूसरी ओर, राहुल दोनों पारियों में फेल हो गए थे. इस कारण उनकी काफी आलोचना हो रही है. गंभीर ने बुधवार को कहा कि वह सोशल मीडिया या क्रिकेट एक्सपर्ट के द्वारा किए जाने वाले आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देते. टीम मैनेजमेंट केएल राहुल के साथ खड़ी है. गंभीर की बातों से ऐसा लग रहा है कि राहुल अभी प्लेइंग-11 से बाहर नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें: ​IPL Retention 2025: ऋषभ पंत को कप्तान बनाने के लिए तैयार ये 2 टीमें, आईपीएल की खबर ने मचाई सनसनी

पुणे की पिच का पेंच

बेंगलुरु में मिली हार के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट भी फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो को मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे की पिच काली मिट्टी से तैयार की गई है, जो कम उछाल वाली और स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है. यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल कर लिया है. हालांकि, वह प्लेइंग-11 में जगह बना पाएंगे या नहीं - इसके लिए गुरुवार की सुबह तक इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Pune Pitch Report: अब आर या पार...5 साल बाद पुणे में टेस्ट खेलेगा भारत, पिच रिपोर्ट जानकर सहम जाएंगे बैटर

नहीं खेलेगा यह दिग्गज बल्लेबाज

न्यूजीलैंड की बात करें तो दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन दूसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे. वह जांघ में लगी चोट की वजह से बेंगलुरु टेस्ट का हिस्सा नहीं थे और इस टेस्ट में भी वह टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं. टॉप-4 में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिसमें बेंगलुरु टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच रचिन रविंद्र भी शामिल हैं. उनके अलावा अनुभवी डेवोन कॉन्वे और कप्तान टॉम लाथम भी हैं. ऐसे में ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन के साथ जाना स्मार्ट रणनीति हो सकती है.

Trending news