कैसे बचपन की दोस्ती बदल गई प्यार में? ये है अश्विन-प्रीती की दिलचस्प प्रेम कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट के मैदान में भी धमाल मचाते हैं, इसके साथ ही वो इश्क के पिच पर भी बेहद कामयाब हैं.

कैसे बचपन की दोस्ती बदल गई प्यार में? ये है अश्विन-प्रीती की दिलचस्प प्रेम कहानी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के टॉप स्पिनरों में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम लिया जाता है. रविचंद्रन ने अब तक क्रिकेट की दुनिया में गेंदबाजी में बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी में भी कई कारनामें किए हैं. रविचंद्रन अश्विन के करियर से हटकर अगल उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो अश्विन ने अपने बचपन की दोस्त प्रीति नारायण से शादी की. इसी के चलते आज की इस स्पेशल स्टोरी में हम आपको रविचंद्रन अश्विन और प्रीति नारायण की बड़ी ही दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं.

यह भी पढ़े- विराट ने अपनी कप्तानी के पहले 4 टेस्ट में ही बनाया था ये सुपर रिकार्ड, 3 बल्लेबाज ही कर पाए हैं ऐसा

रविचंद्रन अश्विन और प्रीति नारायण (Prithi Narayanan) बचपन के दोस्त हैं, दोनों एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे. स्कूल के बाद दोनों ने एक साथ एक ही कॉलेज में एडमिशन भी लिया, अश्विन और प्रीति ने चेन्नई के एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया है. वक्त के साथ-साथ दोनों की बचपन की दोस्ती गहरी होती चली गई और कॉलेज के दिनों में ही दोनों में प्यार हो गया.

एक तरफ जहां रविचंद्रन की लव स्टोरी का आगाज हो रहा था तो वहीं दूसरी तरफ उनका करियर भी तेजी से आगे बढ़ रहा था और धीरे-धीरे अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी अहम जगह बना ली और उनकी मौजूदगी टीम के लिए जरूरी बन गई, जिसकी वजह से अश्विन के पास अपनी पर्सनल लाइफ के लिए ज्यादा वक्त नहीं बचता था, लेकिन प्रीति ने हमेशा अश्विन को सपोर्ट किया और क्रिकेट के प्रति अश्विन का जुनून देखकर कभी कोई शिकायत नहीं की.

फिर वक्त आया शादी का, अश्विन और प्रीति दोनों के परिवार पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे तो शादी के वक्त किसी को कोई परेशानी नहीं हुई और दोनों परिवारों ने शादी के लिए हां कह दी, फिर क्या था दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया.

साल 2011 की शुरुआत में रविचंद्रन अश्विन और प्रीति ने सगाई की और साल के अंत में यानि 13 नवंबर 2011 को दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए. पूरे रीति-रिवाजों के साथ दोनों ने शादी की. उनकी शादी में क्रिकट की दुनिया के कई बड़े खिलाड़ियों ने शिरकत की थी. आज रविचंद्रन अश्विन और प्रीति 2 प्यारी बेटियों के माता-पिता हैं और अपनी पर्सनल लाइफ को बहुत अच्छे से जी रहे हैं.

अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए प्रीती ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'हमारे प्रेम में कुछ भी नाटकीय नहीं था. हम बचपन के प्रेमियों की तरह बिल्कुल भी नहीं थे. हम स्कूल में मिले थे और तब हमें पता था कि हम दोनों के बीच कुछ हो रहा है लेकिन फिर अचानक हमारा एक दूसरे से मिलना जुलना बंद हो गया और जब हम दोबारा मिले तो हम वयस्क हो चुके थे और तब मैं इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी तो अश्विन पेशेवर क्रिकेट खेल रहे थे. हमने ज्यादा डेटिंग नहीं की क्योंकि अश्विन का 2011 की वर्ल्ड कप टीम में चयन हो गया था पर वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले अश्विन ने मुझसे कहा था कि वे अपना पूरा जीवन मेरे साथ बिताना चाहते हैं और उनकी ये बात सुनकर मैंने भी हाँ कर दी.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.