IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए हुआ फेरबदल, इस प्लेयर को अचानक मिली टीम में एंट्री
Advertisement
trendingNow11521171

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए हुआ फेरबदल, इस प्लेयर को अचानक मिली टीम में एंट्री

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. लेकिन इससे पहले ही भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिला है.

Twitter

India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर है. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम भारत के दौरे पर आएगी. जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत दौरे के लिए कीवी टीम की कमान टॉम लॉथम संभालेंगे. लेकिन अब भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. टीम में अचानक एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है. 

इस खिलाड़ी को मिली एंट्री 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को चोटिल मैट हेनरी की जगह भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. हेनरी के पेट की मांसपेशियों में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन खिंचाव आ गया था. उन्हें दो से चार सप्ताह का समय इससे उबरने में लगेगा. 

बेहतरीन गेंदबाजी में माहिर 

न्यूजीलैंड के लिए 68 इंटरनेशनल मैच खेल चुके डग ब्रेसवेल ने आखिरी वनडे सीरीज नीदरलैंड के खिलाफ अप्रैल में खेली थी. वह घरेलू क्रिकेट में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. वह बुधवार को पाकिस्तान पहुंचेंगे. भारत दौरे के लिए टिम साउदी की जगह तेज गेंदबाज जैकब डफी को शामिल किया गया है. 

न्यूजीलैंड टीम का भारत दौरा 18 जनवरी को हैदराबाद में पहले वनडे से शुरू होगा. इसके बाद रायपुर और इंदौर में मैच होने हैं. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा:  

तारीख                  मैच              जगह

18 जनवरी      पहला वनडे        हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे         रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे        इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20         रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20        लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20      अहमदाबाद

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, जैकब डफी, जॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिशेल , हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, हेनरी शिपले, ईश सोढी और ब्लेयर टिकनेर. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news