Duleep Trophy: इस दिग्गज की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद अब छोड़ दीजिए... घरेलू क्रिकेट में ही ये हाल
Advertisement

Duleep Trophy: इस दिग्गज की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद अब छोड़ दीजिए... घरेलू क्रिकेट में ही ये हाल

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और टेस्ट फॉर्मेट में पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे इस साल जनवरी में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर आए थे. वह सीमित ओवरों के फॉर्मेट का काफी वक्त से हिस्सा नहीं हैं.

Ajinkya Rahane Twitter

Central Zone vs West Zone: भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे घरेलू क्रिकेट में भी फ्लॉप साबित हुए. वह दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल में नहीं चल पाए और वेस्ट जोन की पहली पारी में महज आठ रन बनाकर आउट हो गए. सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व कर रहे 24 साल लेफ्ट आर्म स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने कमाल का प्रदर्शन किया और पहले दिन 66 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. 

वेस्ट जोन ने पहले दिन ही गंवाए 9 विकेट

लेफ्ट आर्म स्पिनर कुमार कार्तिकेय के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत सेंट्रल जोन ने दलीप ट्रॉफी इस पहले सेमीफाइनल में वेस्ट जोन को शुरुआती दिन 9 विकेट पर 252 रन ही बनाने दिए. कोयंबटूर में इस चार दिवसीय मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली वेस्ट जोन टीम के बल्लेबाज बेअसर साबित हुए. खास बात है कि इसी टीम ने क्वार्टर फाइनल में नॉर्थईस्ट जोन के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन कोयंबटूर में यह प्रदर्शन दोहरा नहीं पाई.

रहाणे महज 8 रन बनाकर आउट

कप्तान अजिंक्य रहाणे नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन 26 गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए. वह दो चौकों की मदद से आठ ही रन बना पाए. उन्हें मध्यप्रदेश के मीडियम पेसर गौरव यादव ने lbw आउट किया. रहाणे इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर टेस्ट अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे. 

पृथ्वी शॉ और राहुल त्रिपाठी ने दिखाया दम

सेंट्रल जोन के कप्तान कर्ण शर्मा ने टॉस जीतकर वेस्ट जोन को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ओपनर यशस्वी जायसवाल खाता खोले बिना लौट गए. इसके बाद युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 78 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 60 रन बनाए. उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े. पहले दिन स्टंप्स के समय राहुल त्रिपाठी 137 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 64 रन के निजी स्कोर पर नाबाद थे. उनके अलावा चिंतन गाजा (5*) भी क्रीज पर थे. 

कार्तिकेय का जलवा

इसी साल आईपीएल डेब्यू करने वाले स्पिनर कार्तिकेय सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने पृथ्वी शॉ को बोल्ड किया. फिर अतीत सेठ, तनुष कोटियान, हेत पटेल और जयदेव उनादकट के विकेट भी झटके. उनके अलावा अंकित राजपूत, अनिकेत चौधरी, गौरव यादव और कर्ण शर्मा को एक-एक विकेट मिला.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news