ENG vs AUS: विराट के सबसे बड़े दुश्मन के साथ हो गया कुछ ऐसा, खुद को भी नहीं हुआ यकीन!
Advertisement

ENG vs AUS: विराट के सबसे बड़े दुश्मन के साथ हो गया कुछ ऐसा, खुद को भी नहीं हुआ यकीन!

Ashes Series: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिलहाल आराम कर रहे हैं लेकिन उनका एक बड़ा 'दुश्मन' इंग्लैंड में है जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा है. उस दिग्गज खिलाड़ी के साथ शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि खुद को भी यकीन नहीं हो पाया. 

ENG vs AUS: विराट के सबसे बड़े दुश्मन के साथ हो गया कुछ ऐसा, खुद को भी नहीं हुआ यकीन!

Steve Smith OUT, Ashes Series-2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिलहाल मैदान से दूर हैं और छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं. उनका एक बड़ा 'दुश्मन' इंग्लैंड में है जो एशेज टेस्ट सीरीज का हिस्सा है. उस दिग्गज खिलाड़ी के साथ शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि वह भी खुद यकीन नहीं कर सका. 

एशेज सीरीज में यूं हुए आउट 

इंग्लैंड की मेजबानी में एशेज सीरीज (Ashes-2023) खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में जारी है. मुकाबले के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे आउट हुए, उस पर उन्हें खुद भी यकीन नहीं हुआ. स्मिथ को इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पवेलियन की राह दिखाई. स्मिथ ने 59 गेंदों की अपनी पारी में 16 रन बनाए और 67 रन के टीम स्कोर पर तीसरे विकेट के तौर पर पवेलियन लौट गए. 

स्टोक्स ने बनाया शिकार

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 393 रन बनाकर घोषित की. जो रूट ने 118 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 2 विकेट 29 रन तक ही गंवा दिए. फिर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने स्टीव स्मिथ को अपना टारगेट बनाया और सफल भी हो गए. स्मिथ को भी यकीन नहीं हुआ. जैसे ही मैदानी अंपायर ने उंगली उठाई तो स्मिथ हैरानी से देखते रह गए. ऐसे में स्मिथ ने डीआरएस का सहारा लिया. हालांकि थर्ड अंपायर का फैसला भी बेन स्टोक्स के पक्ष में रहा और स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा.

विराट से होती है तुलना

स्मिथ और विराट के बीच अक्सर तुलना होती है. दोनों के क्रिकेट रिकॉर्ड शानदार हैं. स्मिथ हालांकि टेस्ट में विराट से आगे दिखते हैं. उन्होंने इस मैच से पहले तक 97 टेस्ट में 60.04 के बेहतरीन औसत से 31 शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से 8947 रन बनाए हैं. विराट की बात करें तो उन्होंने 109 टेस्ट मैचों में 48.72 के औसत से 8479 रन बनाए हैं. 

Trending news