Gautam Gambhir ने की Kohli की तारीफ, 'विराट के नेतृत्व में मजबूती से आगे बढ़ेगी भारतीय टीम'

इंग्लैंड सीरीज से पहले गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम उनके नेतृत्व में मजबूती से आगे बढ़ेगी. गंभीर ने कहा कि कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है.   

Gautam Gambhir ने की Kohli की तारीफ, 'विराट के नेतृत्व में मजबूती से आगे बढ़ेगी भारतीय टीम'
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (फोटो- ICC)

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा लोक सभा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की है. गंभीर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम मजबूती से आगे बढ़ेगी और नए मुकाम भी हासिल करेगी. 

'कोहली के नेतृत्व में शानदार खेलती है टीम इंडिया' 

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में टीम इंडिया शानदार खेल दिखाती है. गंभीर ने स्टार स्पोर्टस के शो गेम प्लान में कहा, 'कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है. टीम इंडिया कभी भी एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रही है और ये बात कोहली खुद ही कहते हैं. इंग्लैंड सीरीज में कोहली तरोताजा होकर लौट रहे हैं और इसका फायदा टीम को ही होगा.'

'कोहली की टेस्ट कप्तानी पर कभी सवाल नहीं उठाए'

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'मैंने टेस्ट या वनडे क्रिकेट में कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर कभी भी सवाल नहीं किए हैं.  मैंने हमेशा कोहली की टी-20 कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है.' बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अपने 70% से ज्यादा मैच जीते हैं, लेकिन इसके बाद भी लोग अक्सर उनकी कप्तानी की आलोचना करना नहीं छोड़ते.

5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होगा घमासान 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के दौरे की शुरुआत 5 फरवरी से शुरु हो रही है. इंग्लैंड की टीम इस दौरे पर भारत के खिलाफ कुल 4 टेस्ट, 5 टी -20 और 3 वनडे मैच खेलेगी. पिछली बार 2016 में जब इंगलैंड की टीम भारतीय दौरे पर आई थी तो भारत ने उसे 4-0 से करारी मात दी थी. उस सीरीज के 5 मैचों नें विराट कोहली ने करीब 110 की औसत से 655 रन बनाए थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.