Virat Kohli: वर्ल्ड कप से पहले इस धुरंधर ने तोड़ा संन्यास, विराट कोहली का है सबसे बड़ा 'दुश्मन'
Advertisement

Virat Kohli: वर्ल्ड कप से पहले इस धुरंधर ने तोड़ा संन्यास, विराट कोहली का है सबसे बड़ा 'दुश्मन'

Team India: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा दुश्मन मैदान पर वापसी करने को तैयार है. संन्यास ले चुके इस धुरंधर ने अब मैदान पर वापसी का ऐलान कर दिया है.

Virat Kohli: वर्ल्ड कप से पहले इस धुरंधर ने तोड़ा संन्यास, विराट कोहली का है सबसे बड़ा 'दुश्मन'

Virat Kohli Biggest Rival: इसी साल के अंत में भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इससे पहले एक खिलाड़ी ने संन्यास तोड़कर मैदान पर वापसी का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए यह खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा खतरा साबित हुआ है. इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में संन्यास  तोड़कर वापसी कर ली है. आगामी एक टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के लिए ये खिलाड़ी खेलता नजर आएगा.

इस खिलाड़ी ने की वापसी 

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर ली है. साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला करने वाले इस ऑलराउंडर ने अब एशेज 2023 से पहले अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है और अचानक एशेज के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में एंट्री मार ली है. बता दें कि इंग्लैंड के घातक स्पिनर जैक लीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले चोटिल होकर बाहर हो गए. उनकी जगह पर मोईन अली को टीम में शामिल कर लिया गया है. 

विराट के लिए रहे हैं सबसे बड़ा खतरा 

इंटरनेशनल क्रिकेट में मोईन अली विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हुए हैं. मोईन अली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार आउट कर चुके हैं. मोईन अली ने कई अहम मौकों पर विराट को अपने जाल में फंसाया है. वह कोहली को कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिन गेंदबाज हैं. 

ऐसे हैं टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े    

मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2,914 रन बनाने के अलावा 195 विकेट भी हासिल किए हैं. मोईन अली ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 2014 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला था. 2014 से लेकर अब तक मोईन इंग्लैंड की ओर से कुल 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक भी जमाए हैं. इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 36.66 की औसत से कुल 195 विकेट भी झटके हैं. मोईन 13 बार 4 विकेट हॉल और 5 बार फाइव विकेट हॉल लेने में भी कामयाब रहे हैं.

Trending news