ENG vs BAN: मलान-टॉपले के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, इंग्लैंड ने दर्ज की वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत
Advertisement
trendingNow11909110

ENG vs BAN: मलान-टॉपले के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, इंग्लैंड ने दर्ज की वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत

World Cup 2023, ENG vs BAN: वर्ल्ड कप 2023 के सातवें मुकाबले मैच में बांग्लादेश और इंग्लैंड आमने-सामने रहे. इस मुकाबले में इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज डेविड मलान की बदौलत टीम ने बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत का स्वाद चखा.  

ENG vs BAN: मलान-टॉपले के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, इंग्लैंड ने दर्ज की वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत

BAN vs ENG, Match Highlights: वर्ल्ड कप 2023 के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश और इंग्लैंड आमने सामने रहे. धमर्शाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने बल्लेबाजी का न्योता दोनों हाथों से कबूलते हुए डेविड मलान(140) के शानदार शतक की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 364 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड मुकाबला 137 रनों से जीत गया. इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 में यह पहली जीत है.

मलान का तूफानी शतक

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 91 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. मलान ने 107 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 140 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस मैदान पर वर्ल्ड कप इतिहास का यह सबसे तेज शतक है. उनके वनडे करियर का यह छठा शतक है. इनके अलावा कप्तान जो रूट (82) और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (52) ने भी शानदार अर्धशतक लगाया.

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कराई वापसी

एक समय मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम 400 रनों का आंकड़ा पार कर जाएगी, लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाजों ने वापसी कराते हुए आखिरी 12.4 ओवर में 98 रन के अंदर नौ विकेट चटकाए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम (75 रन पर तीन विकेट) ने अपने दूसरे स्पैल में धीमी गेंदों का शानदार इस्तेमाल किया. दूसरी ओर से उनके साथी ऑफ स्पिनर मेहंदी हसन (71 रन पर चार विकेट) का अच्छा साथ मिला. इनके अलावा तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन को 1-1 सफलता मिली.

रीस टॉपले ने बल्लेबाजों को किया परास्त

बल्लेबाजों के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने 10 ओवर में 4 विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. टॉपले ने रीस टॉपले ने पारी के दूसरे ही ओवर में लगातार दो गेंदो पर तंजीद हसन (1), नजमुल हुसैन शान्तो (0) को आउट किया. इसके बाद शाकिब अल हसन(1) को भी बोल्ड कर दिया. चौथा विकेट उन्होंने मुश्फिकुर रहीम का लिया जो 51 रन बनाकर अच्छी  बल्लेबाजी कर रहे थे. रीस टॉपले के अलावा क्रिस वोक्स ने 2 विकेट लिए जबकि सैम करन, मार्क वुड, आदिल रशीद और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक सफलता मिली. बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 66 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके.

Trending news