कोराना वायरस की वजह से घाटे में ECB, इंग्लैंड के क्रिकेटर सैलरी में कटौती पर सहमत
Advertisement
trendingNow1663247

कोराना वायरस की वजह से घाटे में ECB, इंग्लैंड के क्रिकेटर सैलरी में कटौती पर सहमत

ECB के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा था कि कोरोना वायरस की वजह से अगर अगले सत्र में क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो बोर्ड को 30 करोड़ पाउंड से ज्यादा का नुकसान हो सकता है.

कोराना वायरस की वजह से घाटे में ECB, इंग्लैंड के क्रिकेटर सैलरी में कटौती पर सहमत

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले 3 महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं. ये वो खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ केंद्रीय अनुबंध है. प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने घोषणा की कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 फीसदी कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने मंजूर कर लिया है और अब पुरुष टीम के खिलाड़ी पांच लाख पाउंड दान करेंगे, जिसे कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लडाई में इस्तेमाल किया जाएगा.

  1. कोराना वायरस बीमारी की वजह से घाटे में ECB.
  2. इंग्लैंड के क्रिकेटर सैलरी में कटौती पर सहमत.
  3. 3 महीने तक अपनी सैलरी में कटौती को तैयार.

यह भी पढ़े- न्यूजीलैंड क्रिकेट पर कोरोना वायरस का कहर, मुश्किल में कीवी टीम का ज्यादातर दौरा

पुरुष टीम के अलावा महिला टीम की खिलाड़ी भी अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती करवाएंगी. टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, " सभी खिलाड़ियों ने यह महसूस किया कि मौजूदा हालात को देखते हुए ये एक सही कदम है. हम जानते हैं कि मौजूदा स्थिति किस तरह से खेल को प्रभावित कर रही है और हम इसमें अधिक से अधिक योगदान कर सकते हैं." ईसीबी पहले ही अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने की घोषणा कर चुका है.

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट समेत दुनियाभर के खेल आयोजन या तो रद्द कर दिए गए हैं, या फिर इनको भविष्य के लिए टाल दिया गया है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी कोई मैच नहीं खेल पा रही है, ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को जबरदस्त घाटा उठाना पड़ रहा है. ऐसे में उसके पास खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news