एक मैच में लगे 42 छक्के... बल्लेबाजों का रौद्र रूप देख कांप गए गेंदबाज, वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी
Advertisement
trendingNow12416035

एक मैच में लगे 42 छक्के... बल्लेबाजों का रौद्र रूप देख कांप गए गेंदबाज, वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी

कैरेबियन प्रीमियर लीग में के बेहद ही रोमांचक मैच देखने को मिले, जिसमें छक्कों का तूफान आया. दरअसल, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेले गए सीजन के सातवें मैच में गेंदबाजों की बेरहमी से धुनाई हुई और दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने मिलकर 42 छक्के ठोके.

एक मैच में लगे 42 छक्के... बल्लेबाजों का रौद्र रूप देख कांप गए गेंदबाज, वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी

CPL 2024 : कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेले गए सीजन के सातवें मैच में छक्कों का तूफान आया. पहले बैटिंग करते हुए गुयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 266 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में पैट्रियट्स टीम की शुरुआत भी तूफानी रही, लेकिन 18 ओवर खेलकर उसकी पारी सिर्फ 226 रन पर ही ढेर हो गई. दोनों ही टीमों के गेंदबाजों की इस मैच में जमकर क्लास लगी. छक्कों का ऐसा तूफान आया कि गेंदबाज दर्शक बने हुए थे.

छक्कों का आया तूफान

वार्नर पार्क, बैसेटेरे, सेंट किट्स में खेला गया यह मुकाबला गेंदबाजों के लिए बुरे सपने जैसा रहा. गुयाना के सिमरन हेटमायर ने बॉलर्स को निशाने पर लेते हुए अकेले ही 11 छक्के बरसा दिए. उनके टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 5 छक्के ठोके. कीमो पॉल (3), रेमन राइफर (2) और ड्वेन प्रिटोरियस (1) भी छक्के ठोकने में कामयाब रहे. टारगेट का पीछा करने उतरी पैट्रियट्स के आंद्रे फ्लेचर ने तेज बैटिंग करते हुए 9 छक्के ठोके. काइल मेयर्स और शेरफेन रदरफोर्ड ने 3-3, जबकि मिकाइल लुइस और मोहम्मद मोहसिन ने 2-2 छक्के लगाए. दोनों टीमों द्वारा लगाए गए छक्कों को जोड़ें तो मैच में कुल 42 छक्के लगे.

​ये भी पढ़ें : जिंदगी और मौत की जंग... ICU में भर्ती ये स्टार क्रिकेटर, गुरुग्राम में चल रहा इलाज

वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी हो गई है. दरअसल, एक टी20 मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्कों की संख्या 42 है, जो कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के मैच में आईपीएल 2024 के दौरान लगे थे. अब सीपीएल में हुए मुकाबले में भी इतने ही छक्के लगे हैं. बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के 2023 में लगे, जब साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में 35 छक्के लगे थे.

ये भी पढ़ें : 9 देशों के खिलाफ टेस्ट शतक ठोकने वाले विस्फोटक बैटर, भारत के 2 महान क्रिकेटर्स भी

गुयाना की लगातार दूसरी जीत

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में गुयाना की टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में गुयाना अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. पहले नंबर पर सेंट लूसिया किंग्स है. उसके 4 अंक हैं. बारबाडोस रॉयल्स तीसरे स्थान पर है. उसके 2 अंक हैं. त्रिनबागो नाइटराइडर्स (2 अंक) चौथे स्थान पर. सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (2 अंक) 5वें और एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कान्स (0 अंक) आखिरी पायदान पर है.

Trending news