IND VS PAK: शमी के खिलाफ अपशब्द कहने वालों की खैर नहीं, फेसबुक ने लिया कड़ा एक्शन
X

IND VS PAK: शमी के खिलाफ अपशब्द कहने वालों की खैर नहीं, फेसबुक ने लिया कड़ा एक्शन

T20 World Cup में टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ हार कई भारतीय क्रिकेट फैंस को बर्दाश्त नहीं हुई, यही वजह है कि मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले बॉलर मोहम्मद शमी पर लोगों ने जमकर निशाना साधा है. ऐसे लोगों के खिलाफ फेसबुक ने कड़ा एक्शन लिया है. 

IND VS PAK: शमी के खिलाफ अपशब्द कहने वालों की खैर नहीं, फेसबुक ने लिया कड़ा एक्शन

दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हुई थी. जिससे बाद भारतीय फैंस ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आलोचना करनी शुरू कर दी, जिसमें शमी के खिलाफ लोगों ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और Twitter पर अपशब्द कहे. जिसके बाद फेसबुक ने कड़ा एक्शन लिया है. 

सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा 

भारत पहली बार किसी वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार गया, जिससे भारतीय फैंस ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टारगेट करना शुरू कर दिया. शमी ने पाकिस्तान के खिलाफ 3.5 ओवर में 43 रन लुटा दिए और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. जिससे लोग उनसे खफा हो गए. लोग उन्हें हार का जिम्मेदार बताने लगे. शमी ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के अंदर अपना एक अलग मुकाम बनाया है. 

फेसबुक ने लिया कड़ा एक्शन 

इंटरनेट यूजर ने शमी के लिए देशद्रोही और गद्दार जैसे शब्द इस्तेमाल किए हैं, उन्हें फेसबुक ने हटा दिया है. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने भारतीय क्रिकेटर पर दुर्व्यवहार वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत उपाय शुरू किए हैं और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे, जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं.’ प्रवक्ता ने आगे कहा,  'हमारे पास हिडन वर्ड्स जैसे उपकरण हैं.'

शमी के सपोर्ट में आए सेलिब्रीटीज

मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर हार का जिम्मेदार बताए जाने के बाद कई भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने अपने रिएक्शंस दिए. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने शमी का सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी ट्रोल करने वालों पर बरसे हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई. तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ जमकर रन लुटाए. 

Trending news