Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश के लिए खेलेगा क्रिकेट
Advertisement
trendingNow11815645

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश के लिए खेलेगा क्रिकेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से पहले एक खिलाड़ी ने चौंकाने वाला फैसला लिया है. इस खिलाड़ी ने अपनी टीम से नाता तोड़ लिया है. ये खिलाड़ी अब एक विदेशी टीम के लिए क्रिकेट खेलना नजर आएगा.

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश के लिए खेलेगा क्रिकेट

Fawad Alam quits Pakistan cricket: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है. वहीं, 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. एक धाकड़ बल्लेबाज ने अपनी टीम से नाता तोड़ लिया है. इस खिलाड़ी ने अपने 15 साल के करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया है. ये खिलाड़ी अब एक विदेशी टीम के लिए क्रिकेट खेलना नजर आएगा.

 इस खिलाड़ी ने अपनी टीम से तोड़ा नाता

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने फैसला किया है कि अब वो पाकिस्तान टीम के लिए नहीं खेलेंगे. 37 साल के फवाद को पाकिस्तान टीम की तरफ से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला, जिसके चलते उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. फवाद आलम (Fawad Alam) अब अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने 9 और खिलाड़ी देश छोड़कर अमेरिका जा चुके हैं.

टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का रहे हिस्सा

फवाद आलम (Fawad Alam) ने साल 2007 में टी20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना आखिरी मैच जुलाई 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. फवाद टी20 वर्ल्ड कप 2009 में पाकिस्तान की विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टेस्ट में पाकिस्तान के लिए 19 और वनडे में 38 और टी20 में 24 मैच खेले है. 2020 में फवाद ने टेस्ट टीम में करीब 11 साल के बाद वापसी की थी और लगातार रन बनाए थे.

इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फवाद आलम (Fawad Alam) अब अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनर लीग क्रिकेट टी20 में खेलेंगे. अगस्त और सितंबर में होने वाले माइनर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप में करीब 150 मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में कुल 26 टीमें भाग लेंगी, जिसमें 400 से भी ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी भाग लेंगे. इस लीग में भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्मुक्त चंद का नाम भी शामिल है.

 

Trending news