IND vs AFG: क्या रोहित... क्या सूर्या, सुपर-8 में बल्लेबाजों के लिए घातक गेंदबाज का 'रेड अलर्ट', महारिकॉर्ड से 1 कदम दूर
Advertisement
trendingNow12301257

IND vs AFG: क्या रोहित... क्या सूर्या, सुपर-8 में बल्लेबाजों के लिए घातक गेंदबाज का 'रेड अलर्ट', महारिकॉर्ड से 1 कदम दूर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क में संघर्ष करने के बाद बल्लेबाज वेस्टइंडीज में रन बनाने के लिए उतावले दिखे. लेकिन इस वर्ल्ड कप में एक गेंदबाज ऐसा है जिसके लिए न पिच का असर दिख रहा है, न ही बैटिंग टेक्निक. महज 5 मुकाबलों में ही अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज ने विकेटों की बौछार कर दी है. 

 

Rohit Sharma and Fazalhaq faooqi

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क में संघर्ष करने के बाद बल्लेबाज वेस्टइंडीज में रन बनाने के लिए उतावले दिखे. लेकिन इस वर्ल्ड कप में एक गेंदबाज ऐसा है जिसके लिए न पिच के मायने हैं न ही बैटिंग टेक्निक. हम बात कर रहें हैं अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी की जो अमेरिका में कहर बरपाने के बाद वेस्टइंडीज में भी बल्लेबाजों को रेड अलर्ट देते नजर आए. महज 5 मैच में ही फारुखी टी20 वर्ल्ड कप के वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब पहुंच चुके हैं. 

बल्लेबाजों की उधेड़ी बखिया

ग्रुप स्टेज मुकाबलों में फजलहक फारुखी ने बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने युगांडा के खिलाफ पंजे से शुरुआत की. युगांडा के खिलाफ 5 विकेट के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेटों का चौका लगा दिया. इसके बाद पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 3 विकेट निकाले. ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें विकेट नहीं मिला. लेकिन अब टीम इंडिया के खिलाफ सुपर-8 के पहले मैच में उन्होंने एक बार फिर वही जलवा दिखाया है. 

भारत के दिग्गज हुए फेल

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. फजलहक फारुखी आते ही बल्लेबाजों पर टूट पड़े. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को महज 8 के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद अर्धशतक ठोक घातक दिख रहे सूर्यकुमार यादव को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. मैच पलटने में माहिर रवींद्र जडेजा को भी फारुखी ने क्रीज पर जमने नहीं दिया और वह महज 7 रन ही बनाने में कामयाब हुए. भारतीय टीम सूर्या (53) और हार्दिक (32) की शानदार पारियों के दम पर स्कोरबोर्ड पर 181 रन लगाने में कामयाब हुई.

वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब फारुखी

टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर-1 श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं. उन्होंने 2021 वर्ल्ड कप में कुल 16 विकेट चटकाए थे. लेकिन फजलहक फारुखी महज 5 मैच में ही 15 विकेट तक पहुंच गए हैं. यदि वह दो विकेट और लेते हैं तो इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

Trending news