Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर भड़का ये दिग्गज, सौरव गांगुली से हुआ नाराज
Advertisement
trendingNow11044924

Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर भड़का ये दिग्गज, सौरव गांगुली से हुआ नाराज

बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली की जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. अब भारत के पूर्व कोच मदन लाल ने कोहली को कप्तानी से हटाए जाने पर नाराजगी जताई है. वही वो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी नाराज दिखे. 

Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर भड़का ये दिग्गज, सौरव गांगुली से हुआ नाराज

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया है. विराट को कप्तानी से हटाए जाने से कई दिग्गज क्रिकेटर्स के बीच के बहस छिड़ गई है कि ये फैसला सही है या गलत. अब भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मदन लाल कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के कारण भड़क गए हैं. उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है. 

  1. रोहित शर्मा बने नए कप्तान 
  2. कोहली को कप्तानी से हटाया गया 
  3. मदन लाल ने दिया बड़ा बयान 
  4.  

दिया ये बड़ा बयान 

भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मदन लाल ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, 'जब विराट कोहली वनडे कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे तो, उन्हें हटाने की कोई भी जरूरत नहीं थी. कोहली दो साल बाद घर पर 50 ओवर के वर्ल्ड कप का नेतृत्व कर सकते थे. एक टीम बनाना बहुत ही मुश्किल काम है और नष्ट करना बहुत ही आसान काम है. टी20 टीम का मैं समझ सकता हूं, लेकिन वनडे में वह बेहतरीन कप्तानी कर रहा था. 

गांगुली के बयान से दिखे नाराज 

सौरभ गांगुली ने बयान दिया था कि सफेद गेंद के क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते हैं. मदन लाल ने इससे असहमति जताते हुए कहा कि सफेंद गेंद के क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं. यह पहली नहीं था कि खिलाड़ी दो अलग-अलग कप्तानों के तहत खेले होंगे. हर कप्तान का अपना एक अलग अंदाज होता है. विराट और रोहित की कप्तानी का अंदाज अलग है. एमएस धोनी का अपना एक अलग अंदाज था.'

ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड 

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. कोहली की कप्तानी में भारत न 95 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 65 में टीम को जीत मिली और 27 में उसे हार झेलनी पड़ी. एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकला, लेकिन वो अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता पाए. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने उन्हीं की कप्तानी टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया है. वह पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मात खाने वाले पहले कप्तान बने. 

कोहली हैं शानदार बल्लेबाज 

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीनों फॉर्मेट में 50 मैच जीतने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. उनके फैंस प्यार से उन्हें चेस मास्टर बुलाते हैं. कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है. 

Trending news