दोबारा क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवराज, संन्यास से वापसी के लिए BCCI को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1744616

दोबारा क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवराज, संन्यास से वापसी के लिए BCCI को लिखा पत्र

साल 2019 जून में जब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब उनके क्रिकेट फैन्स काफी दुखी हुए. अब युवी के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है.

क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं युवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: साल 2019 जून में जब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब उनके क्रिकेट फैन्स काफी दुखी हुए. अब युवी के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल युवराज सिंह ने रिटायरमेंट से वापस आने का मन बना लिया है और वह दोबारा से क्रिकेट के मैदान पर दहाड़ने के लिए तैयार हैं. इसके लिए युवराज सिंह ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को एक पत्र लिखा है.

  1. दोबारा क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवी 
  2. युवराज ने सौरव गांगुली को लिखा पत्र
  3. 2019 में युवराज सिंह ने लिया था संन्यास

पंजाब के लिए टी20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं- युवराज सिंह

गौरतलब है कि पिछले 3-4 दिनों से युवराज सिंह की वापसी की खबरें आ रही थी. इस बीच युवराज सिंह ने क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर खुलासा किया है. युवराज ने कहा है कि उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) के समय में पंजाब के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) सहित कई खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया. उस समय मुझे काफी अच्छा लगा.

युवराज ने कहा कि उस दौरान जब मैनें नेट्स में बल्लेबाजी की तो मैं अपने पुराने लय से बॉल को हिट कर रहा था. जबकि सब जानते हैं कि मैं काफी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हूं. इसके अलावा पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) के सचिव पुनीत बाली ने मुझसे संन्यास से कमबैक के बारे में पूछा. हालांकि मैंने उनके इस सवाल पर काफी विचार किया और 3-4 हफ्तों के बाद मैनें मूड बनाया कि मैं पंजाब के लिए घरेलू टी20 क्रिकेट खेल सकता हूं. हालांकि मुझे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से इसकी मंजूरी का इंतजार है. इस मामले को लेकर युवराज सिंह ने बीसीसीआई के डायरेक्टर सौरव गांगुली को पत्र लिखा है. 

विदेशी लीग खेलने के लिए भी युवी ने जताई इच्छा

युवराज सिंह के इस बयान के बाद इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इससे पहले युवी ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 क्रिकेट लीग बीग बैश (BBL) और कनाडा टी20 को खेलने की इच्छा जाहिर की. लेकिन बीसीसीआई से संबधित किसी भी खिलाड़ी को बोर्ड विदेशी लीग खेलने की अनुमति नहीं देता है. इस बीच युवराज सिंह ने जो पत्र बीसीसीआई को लिखा है उसमें इन लीग में खेलने का भी जिक्र बताया गया है.

भारत को दो बार विश्व कप चैंपियन बनाने वाले हीरो हैं युवराज सिंह

टीम इंडिया ने साल 2007 में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) जीता था. उसके बाद साल 2011 के दौरान भारतीय टीम 28 साल बाद वनडे विश्व विजेता बनी थी. ऐसे में इन दोनों मेगा टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने गेंद और बल्ले से जमकर कमाल दिखाया था. युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप में एक ओवर में 6 छक्के लगाने के साथ-साथ कई अहम पारियां खेली थी और वह इस वर्ल्ड कप में सबसे सफल भारतीय रहे थे, जबकि 2011 के विश्व कप (World Cup 2011) में युवी मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे.

LIVE TV

Trending news