Aakash Chopra: टीम इंडिया के प्लेयर के साथ हो रहा गलत! आकाश चोपड़ा ने किसे लेकर कही ऐसी बात
Advertisement
trendingNow12063881

Aakash Chopra: टीम इंडिया के प्लेयर के साथ हो रहा गलत! आकाश चोपड़ा ने किसे लेकर कही ऐसी बात

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व प्लेयर और वर्तमान में कमेंट्री कर रहे हैं आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के प्लेयर को लेकर बयान दिया है. चोपड़ा का मानना है कि सिर्फ एक मौके से खिलाड़ी को परखना सही नहीं है.

Aakash Chopra: टीम इंडिया के प्लेयर के साथ हो रहा गलत! आकाश चोपड़ा ने किसे लेकर कही ऐसी बात

Aakash Chopra Statement: भारत और अफगानिस्तान के बीच t20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है. जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले इस फॉर्मेट में भारत का यह आखिरी मैच है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन को लेकर बयान दिया है. बता दे की संजू सैमसन को मौजूदा T20 सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. आकाश चोपड़ा ने उन्हें टीम में मौके मिलने को लेकर ही बात कही है.

जितेश शर्मा पर कही ये बात

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि विकेटकीपर जितेश शर्मा की T20 विश्व कप टीम में जगह अभी पक्की नहीं है. जितेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही T20 सीरीज में दो मैचों में 31 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, 'सवाल यह है कि क्या आपको नंबर 6 पर जितेश या संजू को रखना चाहिए. अगर जितेश ने अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर ली होती, अगर जितेश के नाम के आगे कोई प्रश्नचिह्न नहीं होता, तो वह निश्चित रूप से विश्व कप में जा रहा होता.' आप संजू के बारे में तो सोच सकते थे. हालांकि, जितेश की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

'उनके पूरे करियर में यही हुआ है'

चोपड़ा ने आगे कहा कि सैमसन का सिर्फ एक मैच के आधार पर आंकना गलत होगा. सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे में शतक बनाया, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के लिए नहीं खेले. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'इसका एक दूसरा पहलू भी है. मान लीजिए कि आप संजू की भूमिका निभाते हैं, तो क्या आप उसे एक मैच से परखेंगे? यह गलत है. आप जिसे भी आज़माएं, उसे कम से कम तीन मौके तो दें. संजू के साथ उनके पूरे करियर में यही हुआ है.'

ऐसे रहे हैं आंकड़े

संजू ने 2015 में टी20 के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर वनडे डेब्यू के लिए उन्हें 2021 तक इंतजार करना पड़ा. हालांकि, इन 8 साल में उन्हें मौके बेहद कम मिले. संजू ने अभी तक भारत के लिए 8 साल में 24 ही टी20 मैच खेले हैं. वहीं, 2021 में वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद इस फॉर्मेट में उन्हें 16 ही मैच खेलने का मौका मिला. संजू ने अपने 16वें वनडे में अपना पहला शतक जड़ा था.

Trending news