पूर्व भारतीय ऑलराउंडर पर टूटा दुखों का पहाड़, पत्नी का हुआ निधन, पोस्ट कर दी जानकारी
Advertisement
trendingNow12411477

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर पर टूटा दुखों का पहाड़, पत्नी का हुआ निधन, पोस्ट कर दी जानकारी

Kirti Azad: भारत के पूर्व ऑलराउंडर और टीएमसी सांसद कीर्ति आजाद के घर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उनकी पत्नी पूनम झा का एक लंबी बीमारी से जूझ रहीं थी और अब उनका निधन हो गया है. इस बात की पुष्टि खुद कीर्ति आजाद ने की.

 

Kirti Azad

Kirti Azad Wife Death: भारत के पूर्व ऑलराउंडर और टीएमसी सांसद कीर्ति आजाद के घर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उनकी पत्नी पूनम झा का एक लंबी बीमारी से जूझ रहीं थी और अब उनका निधन हो गया है. इस बात की पुष्टि खुद कीर्ति आजाद ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट के जरिए की है. उनकी पत्नी भी राजनीति का हिस्सा थीं. उन्होंने 13 नवंबर 2016 को आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी. इसके एक साल बाद ही वे कांग्रेस का हिस्सा बन गईं थीं. 

सोशल मीडिया पर कीर्ति आजाद का पोस्ट 

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कीर्ति आजाद की पत्नी के निधन पर दुख जताया है. पूर्व क्रिकेटर ने एक्स पर एक भावुक पोस्ट के जरिए अपनी पत्नी के निधन की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘मेरी पत्नी पूनम नहीं रहीं. दोपहर 12:40 बजे स्वर्ग सिधार गईं.’  वहीं, ममता बनर्जी ने भी पूनम के निधन पर शोक व्यक्त कर उनको याद किया. 

1986 में हुई थी शादी

कीर्ति आजाद ने अप्रैल 1986 में बिहार की रहनेवाली पूनम से शादी रचाई थी. यह अरेंज मेरिज थी लेकिन कीर्ति आजाद पहली नजर में ही पूनम को दिल दे बैठे थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'हमारी अरेंज्ड मैरिज थी, मेरी मां ने पूनम को मेरे लिए पसंद किया था. हम पूनम को देखने पटना वुमन डिग्री कॉलेज गए थे, जहां वो स्टूडेंट थीं.'

कैसा था कीर्ति आजाद का करियर?

कीर्ति आजाद का पूरा नाम कीर्तिवर्धन भागवत झा आजाद है. वह 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा थे. उन्होंने भारत के लिए जिन्होंने 7 टेस्ट मैच और 25 वनडे खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया में ऑलराउंडर की भूमिका निभाई. टेस्ट में उनके नाम 3 विकेट जबकि वनडे में 7 विकेट दर्ज हैं. क्रिकेट से दूर होने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा था.

 

 

Trending news