VIDEO: अरे ये क्या! जीत की इतनी खुशी, खुद ही ट्रॉफी उठा के चल दिए केन विलियम्सन
Advertisement
trendingNow1476875

VIDEO: अरे ये क्या! जीत की इतनी खुशी, खुद ही ट्रॉफी उठा के चल दिए केन विलियम्सन

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें दिन पाकिस्तान को 123 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज (PIC: PTI)

नई दिल्ली: केन विलियम्सन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. न्यूजीलैंड की मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ 49 सालों में यह पहली सीरीज जीत है. इस सीरीज ने यह साबित किया कि टेस्ट क्रिकेट का चार्म अब भी बचा हुआ है. निर्णायक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया और मुश्किल लग रही जीत हासिल की. अंतिम दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 280 रन बनाने थे, लेकिन उनकी पूरी टीम 156 रन बनाकर आउट हो गई. 

टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने तीन-तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडोमे ने एक विकेट ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को आमतौर पर बहुत शांत और सुव्यवस्थित खिलाड़ी माना जाता है. जब उन्हें प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आमंत्रित किया गया तो वह एकदम अलग नजर आए. 

एक बार फिर अजीबोगरीब नाम वाली ट्रॉफी को लेकर ट्रोल हुआ पाकिस्तान

प्रेजेंटेशन में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने उनसे पूछा कि उन्हें इस जीत के लिए 49 साल का इंतजार करना पड़ा. केन ने मुस्कराते हुए कहा, ''मैंने 49 साल इंतजार नहीं किया. जब राजा ने स्पॉन्सर को 'ओए होए ट्रॉफी' विलियम्सन को देने के लिए बुलाया. लेकिन विलियम्सन ने बिना किसी का इंतजार किए खुद ही ट्रॉफी को उठा लिया और अपने टीम मेट्स के पास जाकर पोज देने लगे.'' 

वह स्पॉन्सर से हाथ मिलाकर बहुत खुश हो गए थे. उन्होंने कहा कि मुझे ट्रॉफी दो. कमेंटरी बॉक्स से डैनी मोरिसन ने कहा, 'एब्सल्यूटली ब्रिलियंट.' 

पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज
गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें दिन पाकिस्तान को 123 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. वर्ल्ड नंबर-4 न्यूजीलैंड की घर के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ 49 साल बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट चार रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. लेकिन पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट पारी और 16 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दिया था. 

Trending news