एक बार फिर IPL में हुई गौतम गंभीर की एंट्री, लखनऊ की टीम में मिला ये बड़ा रोल
Advertisement

एक बार फिर IPL में हुई गौतम गंभीर की एंट्री, लखनऊ की टीम में मिला ये बड़ा रोल

अगले साल से आईपीएल में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. अब लखनऊ की टीम ने धाकड़ बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर को मेंटॉर बनाया है. गंभीर अपने समय के तूफानी बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होगा, जिससे पहले सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और ड्रॉप कर दिया है. खास बात ये है कि ऑक्शन में 8 की जगह 10 टीमें शामिल होने वाली हैं. इन दो नई टीमों में नए कोच, कप्तान और कुछ नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगी. इसी बीच गौतम गंभीर एक बार फिर आईपीएल में नजर आएंगे. लखनऊ की टीम में उन्हें एक नया रोल मिला है. इससे पहले लखनऊ की टीम को नए कोच के रूप में एंडी फ्लावर को जोड़ा था. 

  1. गंभीर को मिला नया रोल 
  2. आईपीएल से जुड़े गंभीर 
  3. लखनऊ के मेंटॉर बने गंभीर 

गंभीर को मिला ये रोल 

भारत के स्टार बल्लेबाजों में शुमार गौतम गंभीर 2017 से आईपीएल में नजर नहीं आए थे. अब उन्हें लखनऊ की टीम का मेंटॉर बनाया गया है. इससे पहले लखनऊ की टीम का कोच एंडी फ्लावर को बनाया गया था. क्रिकबज से बात करते हुए लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका ने इस बात की पुष्टि की और कहा- जी हां हमने गौतम गंभीर को टीम के साथ बतौर मेंटोर जोड़ लिया है. गंभीर अपने समय के धाकड़ बल्लेबाज रहे हैं. उनके पास अपार अनुभव है,जिसका फायदा लखनऊ की टीम को मिलना तय है. 

 

 

केकेआर को जिता चुके हैं ट्रॉफी 

गौतम गंभीर अपने कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं. उन्होंने आईपीएल 2012 के फाइनल में सीएसके को मात देकर और 2014 में पंजाब को हराकर गंभीर ने कोलकाता को चैंपियन बनाया था. उनके अनुभव का फायदा लखनऊ की टीम को मिलेगा. गंभीर बॉलिंग में बहुत ही शानदार बदलाव करते थे. गंभीर अपने समय के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. उनकी बड़ी पारी को खेलने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. गंभीर ने आईपीएल में बतौर कप्तान 129 मैच खेले, जिसमें से 71 में टीम को जीत मिली और 29 में हार का सामना करना पड़ा. 

शानदार बल्लेबाज हैं गंभीर 

गौतम गंभीर अपने समय के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में केकेआर को अपने अकेले अपने दम पर दो बार ट्रॉफी दिलवाई. गंभीर ने आईपीएल के 154 मैचों में 4217 रन बनाए हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. गंभीर जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान 

केएल राहुल लखनऊ टीम के नए कप्तान बन सकते हैं. राहुल पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. वह पंजाब के लिए विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ऐसे में अगर राहुल लखनऊ टीम के साथ जुड़ते हैं तो बल्लेबाज को साथ-साथ कप्तानी और विकेटकीपर की भी समस्या सुलझ सकती है. आईपीएल रिटेंशन में पंजाब की टीम ने राहुल को रिटेन नहीं किया है. 

पंजाब के लिए किया कमाल 

भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनकी लंबे छक्के लगाने की कला से सभी वाकिफ हैं. पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल 2018 से खेल रहे हैं और उन्होंने हर सीजन में पंजाब के लिए 500 से ज्यादा रन ठोंके हैं. 2020 में जहां इस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाकर सीजन की ऑरेंज कैप जीती. वहीं इस साल भी राहुल ऑरेंज कैप जीतने से सिर्फ थोड़ी ही पीछे रह गए. हालांकि उनकी टीम पंजाब ने कभी भी अपने कप्तान का साथ नहीं दिया

 

 

Trending news