India Squad vs Sri Lanka Tour : KKR के प्लेयर्स पर मेहरबान गंभीर, आते ही टीम इंडिया में दिलाई एंट्री, श्रीलंका टूर पर मिली जगह
Advertisement
trendingNow12342298

India Squad vs Sri Lanka Tour : KKR के प्लेयर्स पर मेहरबान गंभीर, आते ही टीम इंडिया में दिलाई एंट्री, श्रीलंका टूर पर मिली जगह

27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए BCCI ने भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. टी20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा ही कमान संभालेंगे. गौतम गंभीर ने केकेआर के खिलाड़ियों की लॉटरी लगा दी है.

India Squad vs Sri Lanka Tour : KKR के प्लेयर्स पर मेहरबान गंभीर, आते ही टीम इंडिया में दिलाई एंट्री, श्रीलंका टूर पर मिली जगह

India Squad for Sri Lanka Series Announced : 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए BCCI ने भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. टी20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा ही कमान संभालेंगे. गौतम गंभीर ने हेड कोच का पद संभालते ही केकेआर के खिलाड़ियों की लॉटरी लगा दी है. बता दें कि हाल ही में गौतम गंभीर को BCCI ने टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया. बतौर हेड कोच श्रीलंका दौरा गंभीर का पहला असाइनमेंट है. इस दौरे पर केकेआर के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली. एक खिलाड़ी को तो डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है.

KKR के इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका दौरे के लिए दोनों फॉर्मेट के चुने गए स्क्वॉड में केकेआर के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है. रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर और हर्षित राणा. रिंकू सिंह को टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है, जबकि श्रेयस अय्यर और हर्षित राणा को वनडे टीम में जगह मिली है.

श्रेयर और रिंकू की एंट्री

BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर स्टार बल्लेबाज श्रेयर अय्यर को श्रीलंका दौरे के लिए वनडे स्क्वॉड में जगह मिली है. बता दें कि अय्यर ने केकेआर की कप्तानी करते हुए आईपीएल 2024 में चैंपियन बनाया था. गौतम गंभीर उस समय केकेआर के मेंटर की भूमिका में थे. दूसरी तरफ रिंकू सिंह को भी टी20 टीम में जगह मिली है. बता दें कि रिंकू जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे. रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी, जो भारत ने जीता. रिंकू ट्रैवलिंग रिजर्व का हिस्सा थे.

हर्षित राणा को वनडे टीम में जगह

केकेआर के लिए आईपीएल 2024 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा को वनडे टीम में जगह मिली है. श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे मैच खेलेगी. देखने वाली बात यह होगी कि क्या हर्षित राणा को डेब्यू का मौका मिल पाएगा? हर्षित राणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए केकेआर को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया. उन्होंने 19 बल्लेबाजों का आईपीएल 2024 में शिकार किया.

श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा. 

Trending news