IPL 2024: 'टीम को बनाओ या तोड़ दो..', KKR में वापसी पर गंभीर का बड़ा बयान, शाहरुख खान से बातचीत का किया खुलासा
Advertisement

IPL 2024: 'टीम को बनाओ या तोड़ दो..', KKR में वापसी पर गंभीर का बड़ा बयान, शाहरुख खान से बातचीत का किया खुलासा

Kolkata Knight Riders: सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम 2008 से लेकर 2010 तक तीन सीजन में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी. उसके बाद टीम ने गौतम गंभीर को खरीदा और फिर कहानी बदल गई.

IPL 2024: 'टीम को बनाओ या तोड़ दो..', KKR में वापसी पर गंभीर का बड़ा बयान, शाहरुख खान से बातचीत का किया खुलासा

Gautam Gambhir Shah Rukh Khan: आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की शुरुआत काफी धीमी रही थी. सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम 2008 से लेकर 2010 तक तीन सीजन में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी. उसके बाद टीम ने गौतम गंभीर को खरीदा और फिर कहानी बदल गई. केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीते. अब पिछले कुछ सालों से टीम का प्रदर्शन फिर से काफी खराब रहा है और उसने फिर से गौतम गंभीर को सबकुछ ठीक करने के लिए चुना है. गंभीर आईपीएल के आगामी सीजन में मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे.

शाहरुख ने गंभीर से क्या कहा था?

गंभीर ने 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले वापसी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि टीम के मालिक शाहरुख खान (SRK) ने इस बार उनसे क्या है. गंभीर ने कहा कि शाहरुख ने फिर से वही बात कही है जो उन्होंने 13 साल पहले कहा था. बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले एसआरके ने उनसे कहा है कि ये आपकी टीम है, आप इसे बनाओ या तोड़ दो.

गंभीर से टीम को बड़ी उम्मीद

केकेआर ने पिछले पांच सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन किया है. 2021 में टीम फाइनल तक पहुंची थी. इसे छोड़ दें तो 2019 और 2020 में केकेआर पांचवें नंबर पर रहा था. वहीं, 2022 और 2023 में टीम सातवें स्थान पर रही थी. गंभीर उनके मेंटर रहते लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले दो आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई थी. अब उनसे केकेआर टीम में नया जोश और अनुशासन लाने की उम्मीद है. इस दौरान मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ उनका रिश्ता फोकस में रहेगा.

शाहरुख और वेंकी मैसूर को कहा धन्यवाद

अपना आभार व्यक्त करते हुए गंभीर ने कोलकाता के टीम होटल में 'नाइट्स अनप्लग्ड इवेंट' में कहा, "सबसे पहले मैं एक बात कहना चाहता हूं कि मुझे संभालना बहुत मुश्किल है. मुझे शाहरुख खान और सीईओ वेंकी मैसूर को धन्यवाद देना होगा. उन्होंने इतने लंबे समय तक मेरे बहुत सारे नखरे और जिद को झेला है. क्योंकि सच ये है कि हम सच्चाई से लड़ना जानते हैं. हम हारना जानता हैं और हम जीतना भी चाहते हैं.''

गंभीर ने केकेआर फैंस को दिया भरोसा

गंभीर ने शाहरुख खान को लेकर कहा, ''उन्होंने मुझे केवल वही बात बताई जो उन्होंने मुझे तब बताई थी जब मैं 2011 में एक खिलाड़ी के रूप में केकेआर में शामिल हुआ था. उन्होंने कहा था कि यह आपकी फ्रेंचाइजी है, इसे बनाएं या तोड़ दें. उन्होंने मुझसे बिल्कुल यही बात कही. मुझे नहीं पता कि क्या होने वाला है, लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जब भी मैं यह जगह छोड़ूंगा, हम बहुत बेहतर स्थिति में होंगे."

केकेआर का शेड्यूल

केकेआर अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी. उसका अगला मैच 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बेंगलुरु में होगा. इसके बाद टीम 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी.

Trending news