1 दिन.. 400 रन, 'बैजबॉल' को फेल करने वाले हैं गौतम गंभीर, न्यूजीलैंड सीरीज से पहले बताया सीक्रेट प्लान
Advertisement
trendingNow12472546

1 दिन.. 400 रन, 'बैजबॉल' को फेल करने वाले हैं गौतम गंभीर, न्यूजीलैंड सीरीज से पहले बताया सीक्रेट प्लान

Indian Cricket Team: नए कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल में टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजर रही है. पूरा फोकस कोचिंग में चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंशिप पर है. 16 अक्टूबर से रोहित एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. उससे पहले गंभीर ने भविष्य के लिए सीक्रेट प्लान बताया है.

 

Gautam Gambhir

India vs New Zealand: नए कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल में टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजर रही है. पूरा फोकस कोचिंग में चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंशिप पर है. 16 अक्टूबर से रोहित एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. उससे पहले गंभीर ने भविष्य के लिए सीक्रेट प्लान बताया है. गंभीर टेस्ट फॉर्मेट के लिए ऐसी टीम तैयार करने जा रहे हैं जो बैजबॉल को भी फेल कर देगी. 

क्या बोले गंभीर?

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर ने कहा, 'हमें सभी को पकड़कर रखना चाहिए. यदि वे स्वाभिक खेल खेलकर एक दिन में 400-500 रन बना सकते हैं तो क्यों नहीं बनाना चाहिए. हम इसे उसी तरह से खेलेंगे, ज्यादा रिस्क, ज्यादा इनाम, ज्यादा रिस्क, ज्यादा विफलता. ऐसे दिन भी आएंगे जब हम 100 पर ढेर हो जाएंगे और फिर हम इसे स्वीकार कर लेंगे. लेकिन हम अपने प्लेयर्स को मैदान में जाकर रिस्क लेकर खेलने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे. हम इसी तरह खेल को आगे बढ़ाना चाहते हैं और हम जिस भी स्थिति में हों लेकिन रिजल्ट प्राप्त करना चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें.. फखर जमां ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, बाबर के लिए विराट को बनाया ढाल, अब मिल गया PCB का नोटिस

कैसी टीम बनाना चाहते हैं गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे बताया, 'मैंने चेन्नई में बताया था कि हम ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जो एक दिन में 400 रन बना सके और दो दिन में मैच ड्रॉ करवा दे. इसे विकास कहते हैं. इसे टेस्ट क्रिकेट कहते हैं. यदि आप एक ही तरह से खेलते हैं तो ग्रोथ नहीं है. हमारे पास ड्रेसिंग रूम में काफी ऐसे प्लेयर्स हैं जो दो दिन तक बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन हमारा पहला टारगेट मैच जीतना है. लेकिन यदि हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमें ड्रॉ से फायदा है तो यह दूसरा या तीसरा विकल्प होगा.'

16 अक्टूबर को पहला मुकाबला

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम 16 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 2 दिन पहले कर दिया था. बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर ली है. 

Trending news