Gautam Gambhir ने बताई KL Rahul की कप्तानी की गलतियां, बोले- खल रही Virat Kohli की कमी
Advertisement

Gautam Gambhir ने बताई KL Rahul की कप्तानी की गलतियां, बोले- खल रही Virat Kohli की कमी

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स स्टेडियम (Wanderers Stadium) में खेले गए टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी सौंपी गई, लेकिन वो जीत नहीं दिला सके.

 

Gautam Gambhir ने बताई KL Rahul की कप्तानी की गलतियां, बोले- खल रही Virat Kohli की कमी

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि भारत ने जोहानिसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) में बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को खेल के दौरान मिस किया है. कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण आखिरी वक्त में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी.

  1. कोहली की गैरमौजूदगी में हार
  2. केएल राहुल ने की थी कप्तानी 
  3. गंभीर ने दी राहुल को सलाह

कोहली की गैरमौजूदगी में मिली हार

टीम इंडिया (Team India) ने वांडरर्स (Wanderers) मैदान पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट और सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया. इसको लेकर गौतम गंभीर ने कहा, 'भारतीय टीम ने कोहली को मिस किया. उन्हें कप्तानी का तजुर्बा है और अनुभवी कप्तानों के लिए चीजें आसान रहती हैं क्योंकि वे जानते है किसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में किस नंबर पर भेजना है.
 

fallback

सेलेक्टर्स की बढ़ जाती हैं मुश्किलें

दुनियाभर की टीमों ने स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को भी मिस किया है, जब स्टार खिलाड़ी मैच में नहीं होते हैं तो इस दौरान सेलेक्टर्स को भी उनकी जगह किसी और खिलाड़ियों का चयन करना मुश्किल हो जाता है.

यह भी पढ़ें- मयंक अग्रवाल पुलिस ऑफिसर की बेटी के इश्क में हुए गिरफ्तार, मिली 'उम्र कैंद' की 'खूबसूरत सजा'

गौतम गंभीर ने दी केएल राहुल को अहम सलाह

गौतम गंभीर ने केएल राहुल को एक कप्तान के रूप में और ज्यादा आक्रामक होने और जितनी जल्दी हो सके सीखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, 'राहुल जितना ज्यादा यहां वक्त बिताएंगे उतना ही ज्यादा उन्हें यहां सीखने को मिलेगा. ये वनडे और टी20 की कप्तानी की तरह टेस्ट मैच नहीं है, जो कहीं अधिक आसान है क्योंकि आपको ऑन-फील्ड प्लेसमेंट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं है. इस खेल में आपको विकेट की दरकार होती है.'
 

fallback

Trending news