रोहित-विराट में से कौन है ज्यादा बेहतर कप्तान? गौतम गंभीर ने दिया बेहद चौंकाने वाला जवाब
X

रोहित-विराट में से कौन है ज्यादा बेहतर कप्तान? गौतम गंभीर ने दिया बेहद चौंकाने वाला जवाब

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस बात को लेकर एक बड़ा बयान दिया है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में से बेहतर कप्तान कौन है. 

रोहित-विराट में से कौन है ज्यादा बेहतर कप्तान? गौतम गंभीर ने दिया बेहद चौंकाने वाला जवाब

नई दिल्ली: रोहित शर्मा को हाल ही में भारत की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. इस टीम के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली को आईसीसी टूर्नामेंट्स में लगातार कामयाबी नहीं मिल पा रही थी, जिसके बाद उन्होंने वर्कलोड को कम करने के लिए ये निर्णय लिया. बड़े-बड़े दिग्गज अक्सर रोहित शर्मा और विराट कोहली में से बेहतर कप्तान का चयन करते रहते हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी अपनी राय दी है. 

कोहली-रोहित में से कौन है बेहतर? 

गौतम गंभीर ने विराट और रोहित की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. टाइम्स नॉउ से बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा, 'अभी रोहित शर्मा ने टी-20 कप्तानी शुरू ही की है, इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा. रोहित ने आईपीएल में 5 ट्रॉफी जीती हैं तो कुछ ना कुछ तो अच्छा किया ही. आपको टी20 क्रिकेट में कई बार एक कदम आगे रहना होता है. आप मैच को हाथ से जाने नहीं दे सकते हैं. रोहित कभी गेम को अपने हाथ से निकलने देते नहीं हैं. उनके खेल में एग्रेशन दिखता है.'

रोहित को बताया बेहतर

विराट कोहली की तुलना में रोहित ने ज्यादा कामयाबी हासिल की है इसलिए गंभीर का मानना है कि रोहित थोड़े ज्यादा बेहतर कप्तान हो सकते हैं. रोहित की तारीफ करते हुए गंभीर ने आगे कहा, 'जब आप इस स्तर पर क्रिकेट खेलते हैं तब असुरक्षा ज्यादा होती है. जितना आप उसकी चिंता करेंगे उतना ही और बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. मुझे पूरा यकीन है कि रोहित शर्मा को जिस तरह इतनी ज्यादा बैकिंग मिली है वो भी युवा खिलाड़ियों को उतना ही बैक करेंगे.'

रोहित ने आते ही किया कमाल 

रोहित शर्मा को हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने का बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी मिली है. रोहित ने कुछ ही दिनों पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपना जलवा दिखाया था. रोहित की कप्तानी में इस टीम ने 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. ये राहुल द्रविड़ की भी परमानेंट कोच बनमे के बाद पहली सीरीज थी. इसी के साथ रोहित और द्रविड़ से अब उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाएंगे. 

Trending news