डेविड वॉर्नर ने दी थी 'गुड न्यूज', लेकिन चीफ सेलेक्टर ने कर दिया परमानेंट रिटायर, अब नहीं होगी वापसी
Advertisement
trendingNow12337685

डेविड वॉर्नर ने दी थी 'गुड न्यूज', लेकिन चीफ सेलेक्टर ने कर दिया परमानेंट रिटायर, अब नहीं होगी वापसी

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वॉर्नर ने टी20 फॉर्मेट के अलविदा कहने के बाद फैंस को एक गुड न्यूज दी थी. उन्होंने साफ किया था कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में यदि उन्हें मौका मिलता है तो वो टीम के लिए मौजूद रहेंगे. लेकिन चीफ सेलेक्टर ने उनकी उम्मीदें तोड़ दी हैं. 

 

David Warner

Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की टीम बदले का शिकार हो गई. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए खिताबी जीत दर्ज की. कंगारू टीम के दिग्गज इस टूर्नामेंट में एक बार फिर ट्रॉफी के साथ विदा होने की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन ये संभव नहीं हो सका. उन्होंने टूर्नामेंट से टीम के बाहर होने के बाद टी20 करियर पर भी विराम लगा दिया. फैंस के लिए एक गुड न्यूज दी थी, लेकिन चीफ सेलेक्टर ने उनकी उम्मीदें तोड़ दीं. 

क्या बोले थे डेविड वॉर्नर? 

डेविड वॉर्नर के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई भावुक रही. उन्होंने अपने तीनों फॉर्मेट के करियर में ऑस्ट्रेलिया की उपलब्धियों में बहुमूल्य योगदान दिया. जाते-जाते टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उनका बल्ला चलता नजर आया. लेकिन विदाई ट्रॉफी के साथ नहीं हो सकी. इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई लेते समय वॉर्नर ने फैंस के लिए एक गुड न्यूज छोड़ दी थी. लेकिन चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने इसे महीनेभर भी नहीं चलने दिया. वॉर्नर ने कहा था यदि उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम में चुना जाता है तो वे चैंपियंस ट्रॉफी खेलेंगे. लेकिन बेली ने उन्हें परमानेंट रिटायर कर दिया है. 

क्या बोले बेली? 

जॉर्ज बेली ने कहा, 'हमारी समझ यह है कि डेविड वार्नर अब रिटायर हो चुके हैं. निश्चित रूप से वार्नर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारी योजनाओं में नहीं हैं. आप कभी नहीं जानते कि वह कब मजाक कर रहा है. सेलेक्टर्स सफेद गेंद वाले क्रिकेट के अन्य खिलाड़ियों से आगे नहीं बढ़ रहे हैं. उन्होंने भविष्य पर फोकस किया है. स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए टी20I टीम में कूपर कोनोली और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को शामिल किया गया है.'

ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने सकॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया टीम- मिचेल मार्श (कप्तान), जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा.

Trending news