Lord's की तर्ज पर होगा भारत के इस स्टेडियम का विस्तार, जानिए पूरा प्लान
Advertisement
trendingNow11027538

Lord's की तर्ज पर होगा भारत के इस स्टेडियम का विस्तार, जानिए पूरा प्लान

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 2021 (India vs New Zealand Test Series 2021) का पहला मुकाबला कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में खेला जाना है. इससे पहले यहां म्यूजियम की शुरुआत हो सकती है.

Lord's की तर्ज पर होगा भारत के इस स्टेडियम का विस्तार, जानिए पूरा प्लान

कानपुर: क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में जेंटलमैन गेम से जुड़ी कई यादों और धरोहर को संभाल कर रखा गया है. अब इसी के तर्ज पर कानपुर के फेमस ग्रीन पार्क (Green Park) स्टेडियम का जल्द ही अपना म्यूजियम होगा.

  1. क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
  2. ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा म्यूजियम
  3. आने वाले हफ्तों में होगी शुरुआत!
  4.  

ग्रीन पार्क म्यूजियम में क्या होगा?

इस म्यूजियम में ग्रीन पार्क के विकास और वहां खेले जाने वाले मैचों, यादगार तस्वीरों की गैलरी, पाठ्य सामग्री, ट्रॉफियां और अलग-अलग खिलाड़ियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले क्रिकेट उपकरण सहित यादगार चीजें होगी.

यह भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस छोड़ते ही चमकी इन 3 इंडियन प्लेयर्स की किस्मत, बन गए सुपरस्टार

डिविजनल कमिश्नर की निगरानी में प्रोजेक्ट

इसके अलावा, एक शॉर्ट डॉक्युमेंट्री भी होगी, जो सफर के दौरान क्रिकेट फैंस को मंत्रमुग्ध कर देगी. डिविजनल कमिश्नर राज शेखर निजी तौर पर प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे हैं और संबंधित व्यक्तियों के साथ समन्वय कर रहे हैं.

आने वाले हफ्तों में होगी शुरुआत

शनिवार को एक बैठक के दौरान डिविजनल कमिश्नर ने कहा कि वो लेटेस्ट तकनीक से दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं और इसे प्रासंगिक सामग्री से सजाना चाहते हैं, ताकि विजिटर्स को वर्ल्ड फेमस और एक बार के स्थायी परीक्षण केंद्र के बारे में पता चल सके, और उन क्रिकेटरों के बारे में भी जिन्होंने इस मैदान पर कुछ खास मुकाम हासिल किया था. उन्होंने मीडिया से कहा कि म्यूजियम और गैलरी देश में बेस्ट होगी. मुमकिन है कि आने वाले हफ्तों में इसका उद्घाटन किया जा सकता है.

Trending news