पंत को लेकर भज्जी ने दिया ये चुभने वाला बयान, सुनकर ऋषभ को लग सकती है मिर्ची
Advertisement

पंत को लेकर भज्जी ने दिया ये चुभने वाला बयान, सुनकर ऋषभ को लग सकती है मिर्ची

Harbhajan Singh: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक चुभने वाला बयान दिया है. हरभजन सिंह की ये बातें सुनकर ऋषभ पंत को मिर्ची भी लग सकती है.

पंत को लेकर भज्जी ने दिया ये चुभने वाला बयान, सुनकर ऋषभ को लग सकती है मिर्ची

Harbhajan Singh: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक चुभने वाला बयान दिया है. हरभजन सिंह की ये बातें सुनकर ऋषभ पंत को मिर्ची भी लग सकती है.

ऋषभ पंत को लेकर हरभजन का बयान

पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के मुताबिक ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में उतने असरदार क्रिकेटर नहीं हैं जितने कि दिनेश कार्तिक हैं.बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया था. रोहित शर्मा ने विशेषज्ञ विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. 

हरभजन के बयान से पंत को लग सकती है मिर्ची

हरभजन  सिंह ने कहा, 'ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है. खासकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं, जितने कि दिनेश कार्तिक हैं. दिनेश कार्तिक की बैटिंग में निखार आया है.'

दिनेश कार्तिक को मौका देना सही कदम

रोहित शर्मा के फैसले को सपोर्ट करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, 'इस समय टी20 फॉर्मेट में दिनेश कार्तिक फॉर्म में हैं और टीम इंडिया को इसका फायदा उठाना चाहिए. ऋषभ पंत अभी काफी युवा हैं और कई सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक के पास एक या दो साल ही बचे हैं, ऐसे में टीम इंडिया का ऋषभ पंत को नहीं खिलाकर दिनेश कार्तिक को मौका देना सही कदम है.' 

शुरू हुए ऋषभ पंत के बुरे दिन

दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक अगर एशिया कप की तरह ही टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलते हैं, तो ऋषभ पंत को मजबूरन बाहर बैठना पड़ सकता है. दो विकेटकीपर के प्लेइंग इलेवन में होने से हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जगह के लिए भी दिक्कत पैदा हो जाएगी.  

दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर 

दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह बल्लेबाजी में लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. दिनेश कार्तिक लोअर मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Trending news