Asia Cup 2023 में टीम इंडिया की किस्मत पलट सकता है ये धाकड़ प्लेयर, कप्तान रोहित का है सबसे फेवरेट
Advertisement
trendingNow11840638

Asia Cup 2023 में टीम इंडिया की किस्मत पलट सकता है ये धाकड़ प्लेयर, कप्तान रोहित का है सबसे फेवरेट

Team India, News: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के पास एक ऐसा मैच विनर खिलाड़ी है, जो अकेले दम पर भारत को ट्रॉफी तक पहुंचाने में कामयाब हो सकता है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अकेले ही एक सेना के बराबर है और मैच पलटने में माहिर है. 

Asia Cup 2023 में टीम इंडिया की किस्मत पलट सकता है ये धाकड़ प्लेयर, कप्तान रोहित का है सबसे फेवरेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकता है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2023 में 'मैं ऑफ द टूर्नामेंट' बनने का भी प्रबल दावेदार है. 

भारत को अकेले दम पर एशिया कप जिता सकता है ये खिलाड़ी

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या नंबर-6 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. हार्दिक पांड्या एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं और गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं. 

दहशत में होंगी विरोधी टीमें!

हार्दिक पांड्या की इस काबिलियत की वजह से वह एक बहुत खतरनाक ऑलराउंडर बन जाते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. हार्दिक पांड्या हर मुश्किल हालात में भारत के लिए विकेट निकालने में भी माहिर हैं. हार्दिक पांड्या ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 1666 रन बनाने के अलावा 73 विकेट भी झटके हैं. 

कब खेला जाएगा एशिया कप? 

एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी. कुल 13 मैच खेले जाएंगे. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका के अलावा नेपाल की टीम भाग लेगी. अब तक इसके 15 संस्करणों में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल 

ग्रुप स्टेज

30 अगस्त: पाकिस्तान बनाम नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान बनाम भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत बनाम नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, लाहौर

सुपर-4

6 सितंबर: A1 बनाम B2, लाहौर
9 सितंबर: B1 बनाम B2, कोलंबो
10 सितंबर: A1 बनाम A2, कोलंबो
12 सितंबर: A2 बनाम B1, कोलंबो
14 सितंबर: A1 बनाम B1, कोलंबो
15 सितंबर: A2 बनाम B2, कोलंबो

फाइनल

17 सितंबर - कोलंबो 

Trending news