Hardik Pandya Captaincy: हार्दिक पांड्या ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, भारत की तरफ से धोनी-विराट नहीं कर पाए ऐसा
Advertisement

Hardik Pandya Captaincy: हार्दिक पांड्या ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, भारत की तरफ से धोनी-विराट नहीं कर पाए ऐसा

Hardik Pandya Captaincy: भारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी20 मैच में 7 विकेट से हराया. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने कप्तान के तौर पर इतिहास रच दिया है.

Twitter

Hardik Pandya Captaincy: हार्दिक पांड्या ने अपने कप्तानी डेब्यू में ही आयरलैंड टीम को 7 विकेट से पटखनी दी. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने कप्तान के तौर पर बड़ा कारनामा किया है. उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसे महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली तक नहीं बना पाए. 

हार्दिक पांड्या ने बनाया ये रिकॉर्ड 

आयरलैंड के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच का दूसरा ओवर उन्होंने खुद किया. इस ओवर में वह महंगे साबित हुए और उन्होंने 13 रन खर्च कर दिए, लेकिन इस ओवर की दूसरी गेंद पर ही उन्होंने आयरलैंड के खतरनाक खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग को आउट कर दिया. इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से विकेट लेने वाले पहले भारतीय कप्तान बने. 

कप्तान के तौर पर सफल हो रहे हार्दिक 

हार्दिक पांड्या कप्तान के तौर पर सफल हो रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. वह DRS लेने के महारथी हो चुके हैं और गेंदबाजी में बदलाव बहुत ही अच्छे से करते हैं. आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक ने 12 गेंदों में 24 रन बनाए, जिसमें तीन लंबे छक्के शामिल थे.  वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 2 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

भारत के लिए तीनों ही मैच 

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 60 टी20 मैचों में 44 विकेट और 670 रन बनाए हैं. वहीं, 63 वनडे मैचों में भी उन्होंने 57 विकेट और 1286 रन बनाए हैं. उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में  17 विकेट और 532 रन बनाए हैं. हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी में साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. वह भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. 

Trending news