IPL 2022 Mega Auction: Hardik Pandya की Mumbai Indians से विदाई तय, अब इस टीम के बनेंगे कप्तान!
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction: Hardik Pandya की Mumbai Indians से विदाई तय, अब इस टीम के बनेंगे कप्तान!

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की विदाई तय मानी जा रही है. अब आईपीएल की नई टीम उन पर दांव लगा सकती है, देखना होगा कि हार्दिक किस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनेंगे.

IPL 2022 Mega Auction: Hardik Pandya की Mumbai Indians से विदाई तय, अब इस टीम के बनेंगे कप्तान!

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहली सभी टीमों की 4 खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट सौंपनी है. जो खिलाड़ी अपनी टीम की तरफ से बरकरार नहीं रखे जाएंगे और ऑक्शन पूल में नजर आएंगे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का क्या होगा ये बड़ा सवाल है.
 

  1. हार्दिक का मुंबई इंडियंस से विदाई तय!
  2. ऑक्शन पूल में जाएंगे हार्दिक पांड्या?
  3. अहमदाबाद टीम की नजर हार्दिक पर

मुंबई टीम में रिटेन नहीं होंगे हार्दिक पांड्या!

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का पत्ता कटना तय माना जा रहा है, क्योंकि पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन फ्लॉप रहा था और वो फिलहाल गेंदबाजी करने की हालत में नहीं दिख रहे हैं. मुंबई फ्रेंचाइजी अब हार्दिक का विकल्प तलाश कर रही है.
 

fallback

इन 4 प्लेयर्स को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस!

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की रिटेंशन लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम तय है, ये फ्रेंचाइजी 'हिटमैन' की बदौलत छठा खिताब जीतना चाहती है. इसके अलावा स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम में बरकार रखा जाएगा. मुंबई के मालिक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में खरीदना चाहते हैं, इसका मतलब है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) रिटेन हो सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) से बात चल रही है अगर उन्होंने हामी भर दी तो वो मुंबई में रिटेन होने वाले इकलौते विदेशी खिलाड़ी होंगे.
 

fallback

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं क्रिकेटर श्रेयस गोपाल की वाइफ निकिता शिव? खूबसूरती में मॉडल को देती हैं टक्कर

हार्दिक पांड्या का आईपीएल रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल इतिहास में 92 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 91 रहा. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट हासिल किए. 
 

fallback

इस टीम के कप्तान बन सकते हैं हार्दिक

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से अलग होने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम से से जुड़ सकते हैं. हार्दिक गुजरात के शहर वडोदरा से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी उनको शामिल करते हुए अपने फैन बेस में इजाफा करना चाहेगी और साथ ही इससे टीम को मजबूती भी मिलेगी. अगर हार्दिक इस टीम के कप्तान बनाए जाएं तो किसी को हैरानी नहीं होगी.
 

fallback

इस कंपनी ने खरीदी है अहमदाबाद टीम

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती नए सिरे से खिलाड़ियों को सेलेक्ट करने की होगी. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगर इस टीम के कप्तान बने तो ये खुद उनके करियर के लिए फायदेमंद साबित होगा.

Trending news