Team India: पांड्या बचाएंगे इस युवा खिलाड़ी का डूबता करियर! पंत की कप्तानी में नहीं मिला था एक मौका
Advertisement
trendingNow11230734

Team India: पांड्या बचाएंगे इस युवा खिलाड़ी का डूबता करियर! पंत की कप्तानी में नहीं मिला था एक मौका

Team India IND vs IRE T20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे पर प्लेइंग XI में मौका मिल सकता है. पंत की कप्तानी में इस खिलाड़ी को एक मौका नहीं मिला था.

Photo (ICC)

Team India IND vs IRE T20: आयरलैंड (Ireland) दौरे पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. इस दौरे पर एक ऐसे खिलाड़ी को भी मौका मिला है जिसे पिछली सीरीज में ऋषभ पंत ने एक भी मैच नहीं खिलाया था. ये खिलाड़ी पांड्या की कप्तानी में खेलता दिखाई दे सकता है. 

इस युवा खिलाड़ी को पांड्या दे सकते हैं मौका

इस सीरीज में एक बार फिर टीम इंडिया को जीत दिलाने की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों पर होगी. सेलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे के लिए युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भी जगह दी है. अय्यर को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन वे इस बार प्लेइंग XI में दिखाई दे सकते हैं. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) इस समय बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. लेकिन अय्यर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अय्यर ओपनिंग से लेकर लोअर ऑर्डर तक में बल्लेबाजी कर सकते हैं, ऐसे में हार्दिक पांड्या इन 2 मैचों की सीरीज में वेंकटेश अय्यर को आजमा सकते हैं. 

टीम इंडिया में मिले कई मौके 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 11 मैच खेले हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. अय्यर के नाम 9 टी20 मैचों में 133 रन और 5 विकेट दर्ज हैं, वहीं 2 वनडे मैचों में 24 रन बनाए हैं. लेकिन वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) आईपीएल 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप हुए. वे आईपीएल 2022 के 12 मैचों में 182 रन ही बना पाए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news