मुंबई इंडियंस में 'रोहित शर्मा युग' का END GAME, हार्दिक पांड्या को बनाया नया कप्तान
Advertisement
trendingNow12012696

मुंबई इंडियंस में 'रोहित शर्मा युग' का END GAME, हार्दिक पांड्या को बनाया नया कप्तान

Mumbai Indians New Captian: हार्दिक पांड्या पिछले दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. गुजरात को अपने डेब्यू सीजन में ही हार्दिक के नेतृत्व में खिताबी जीत मिली थी जबकि दूसरे सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था.

मुंबई इंडियंस में 'रोहित शर्मा युग' का END GAME, हार्दिक पांड्या को बनाया नया कप्तान

Hardik Pandya Replaces Rohit Sharma: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में शामिल मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 सीजन के लिए हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान घोषित किया है. इसके साथ ही अब टीम से रोहित शर्मा युग की समाप्ति हो गई है. इस बदलाव का ऐलान करते हुए मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस, महेला जयवर्धने ने कहा है कि यह बदलाव विरासत को मजबूत करने और मुंबई इंडियंस के भविष्य की तैयारी का एक हिस्सा है. मुंबई इंडियंस को हमेशा ही सचिन से लेकर हरभजन और रिकी से लेकर रोहित तक असाधारण नेतृत्व का सौभाग्य मिला है. उन्होंने ना केवल टीम की तात्कालिक सफलता में योगदान दिया, बल्कि भविष्य को मजबूत करने पर भी ध्यान दिया है. इसी फिलॉस्फी के तहत हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे.

पिछले दो सीजन में GT कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन

हार्दिक पिछले दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. गुजरात को अपने डेब्यू सीजन में ही हार्दिक के नेतृत्व में खिताब जीतने का गौरव हासिल हुआ था. जबकि दूसरे सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था. इससे पहले वे मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा थे. और अब इस बार फिर से उन्हें मुंबई ने अपनी टीम में गुजरात से ट्रेड किया था. हार्दिक ने हाल के वर्षों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी, धारदार गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से सभी को प्रभावित किया है. उन्हें टी20 क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक माना जाता है.

हार्दिक के नेतृत्व में टीम के नए अध्याय की शुरुआत

इसी को देखते हुए एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि वह मुंबई इंडियंस को भविष्य में और सफलता दिलाएंगे. वैसे भी यह बदलाव मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के लिए रोमांचक है. रोहित शर्मा के रूप में एक सफल कप्तान की विदाई के साथ-साथ युवा हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम के नए अध्याय की शुरुआत हो रही है. फ़िलहाल रोहित शर्मा के भविष्य पर अभी कोई फैसला नहीं आया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वे खिलाड़ी के तौर पर मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहेंगे.

5 बार जीती आईपीएल ट्रॉफी

मुंबई इंडियंस की गिनती आईपीएल की सबसे सफल टीम में की जाती है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम पांच बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर चुकी है. इसके साथ ही मुंबई ने 10 बार प्लेऑफ का टिकट कटाया है. टीम ने अपना पहला खिताब साल 2013 में जीता था. इसके बाद 2015, 2017, 2019 और 2020 में टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया.

Trending news