IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने आखिरकार बता ही दिया सीरीज हार का सबसे बड़ा कारण, फैंस को सुनकर होगी मायूसी
Advertisement

IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने आखिरकार बता ही दिया सीरीज हार का सबसे बड़ा कारण, फैंस को सुनकर होगी मायूसी

Cricket News Hindi: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में हार के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माना कि उनकी धीमी बल्लेबाजी टर्निंग प्वाइंट साबित हुई जिसके कारण टीम इंडिया अंतिम 10 ओवरों में लय खो बैठी. वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से यह मैच जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की. 

IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने आखिरकार बता ही दिया सीरीज हार का सबसे बड़ा कारण, फैंस को सुनकर होगी मायूसी

Team India, News: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में हार के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माना कि उनकी धीमी बल्लेबाजी टर्निंग प्वाइंट साबित हुई जिसके कारण टीम इंडिया अंतिम 10 ओवरों में लय खो बैठी. वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से यह मैच जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की. यह हार्दिक पांड्या की अगुवाई में पहला अवसर है जबकि भारत ने सबसे छोटे प्रारूप में द्विपक्षीय सीरीज गंवाई.

हार्दिक पांड्या ने आखिरकार बता ही दिया सीरीज हार का सबसे बड़ा कारण

हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों पर 14 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, ‘हमने अंतिम 10 ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मैंने क्रीज पर पांव जमाने में समय लिया और फिर अंत तक नहीं टिका रहा. मैं फायदा नहीं उठा पाया.’ हार्दिक पांड्या ने धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया.

फैंस को सुनकर होगी मायूसी 

हार्दिक पांड्या ने कहा,‘मेरा मानना है एक टीम के तौर पर हमें खुद को चुनौती पेश करनी चाहिए. हम इन मैचों से सीख लेते हैं. आखिरकार यहां या वहां एक सीरीज मायने नहीं रखती, लेकिन लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण होती है. हमें अब वनडे वर्ल्ड कप में खेलना है और कई बार हारना अच्छा होता है. इससे आपको काफी सीख मिलती है. हमारे खिलाड़ियों ने जज्बा दिखाया. जीत और हार खेल का हिस्सा हैं और हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि हम इससे सीख लें.’

जिम्मेदारी से बताई ये बात 

भारतीय कप्तान ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा की तारीफ की. हार्दिक पांड्या ने कहा,‘उन्होंने जज्बा दिखाया जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद महत्वपूर्ण होता है. प्रत्येक युवा खिलाड़ी के अंदर विश्वास भरा है. यह ऐसी चीज है जिसे मैं अक्सर देखता हूं. उन्होंने अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई. मैं उनके प्रदर्शन से खुश हूं.’

(With PTI Inputs)

Trending news