टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या के बचे हैं गिने चुने दिन? टी20 वर्ल्ड कप से ये खिलाड़ी काट देगा पत्ता!
X

टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या के बचे हैं गिने चुने दिन? टी20 वर्ल्ड कप से ये खिलाड़ी काट देगा पत्ता!

टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि ये खिलाड़ी टीम इंडिया को अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने का दम रखता है. इस खिलाड़ी की फिटनेस ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पसीने छुड़ा दिए हैं. 

टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या के बचे हैं गिने चुने दिन? टी20 वर्ल्ड कप से ये खिलाड़ी काट देगा पत्ता!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में अब बहुत कम समय ही बचा है. ICC के इस मेगा इवेंट का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये है कि उसका सबसे बड़ा मैच विनर न तो फिट है और न ही फॉर्म में है. टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि ये खिलाड़ी टीम इंडिया को अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने का दम रखता है. इस खिलाड़ी की फिटनेस ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पसीने छुड़ा दिए हैं. 

T20 वर्ल्ड कप में भारत को लगेगा झटका​

ICC के नियम के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट 10 अक्टूबर तक वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव कर सकती है. कोरोना के बाद UAE में दोबारा IPL शुरू होने पर हार्दिक पांड्या मुंबई के लिए कुछ मैचों में नहीं खेले थे. IPL 2021 के UAE लेग में हार्दिक पांड्या बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. बैटिंग में भी हार्दिक पांड्या ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर सस्पेंस 

यह पक्का नहीं है कि हार्दिक पांड्या IPL 2021 के बाकी बचे मुकाबलों में गेंदबाजी करने के लिए फिट होंगे या नहीं. बता दें कि हार्दिक पांड्या लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या अपनी पीठ के निचले हिस्स में लगी चोट से उबर चुके हैं, लेकिन मैदान पर उन्हें अपनी फिटनेस को साबित करना है. हार्दिक पांड्या ने पिछले एक साल से काफी कम गेंदबाजी की है. उनकी खराब फिटनेस के बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए चुना है, क्योंकि वह अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं. 

मैच पलटने का हुनर 

हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप से हार्दिक पांड्या का पत्ता काट देगा ये खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या के अनफिट होने से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को फायदा हो सकता है. शार्दुल ठाकुर का मौजूदा फॉर्म शानदार है और वो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक तगड़े ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. फिर भी शार्दुल ठाकुर को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में स्टैंडबाय प्लेयर्स के तौर पर रखा गया है. हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका मिलना तय है. शार्दुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 में से 2 मुकाबले खेले हैं, जिसकी 3 पारियों में उन्होंने 39.00 की बैटिंग एवरेज और 102.63 स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. 

इस सीरीज में शार्दुल के रनों की संख्या अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से भी ज्यादा है, रहाणे ने 109 रन बनाए थे. गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की 4 पारियों में 22.00 की औसत से 7 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 2/22 रहा. शार्दुल के विकेटो की संख्या रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से भी ज्यादा रही. जडेजा ने इस सीरीज में कुल 6 विकेट हासिल किये थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news