हरमनप्रीत बनीं टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान, पिता ने दिया देश को खास संदेश

Women's T20 World Cup: मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत कौर को 15 सदस्य टीम का कप्तान बनाया गया है. इस मौके पर उनके पिता ने लड़कियों पर खास संदेश दिया. 

हरमनप्रीत बनीं टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान, पिता ने दिया देश को खास संदेश
हरमनप्रीत वर्ल्ड कप के लिए बहुत उत्साहित हैं. (फोटो: ANI)

मोगा (पंजाब): मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत कौर को 15 सदस्य टीम का कप्तान बनाया गया है इस संबंध में मोगा में हरमनप्रीत के घर में खुशी का माहौल है. हरमनप्रीत अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम की कमान संभालेंगी. 

पिता ने बीसीसीआई को दिया धन्यवाद
हरमनप्रीत कौर के पिता नवदीप सिंह से ज़ी मीडिया संवाददाता ने खास बातचीत की. नवदीप सिंह ने कहा कि वे बीसीसीआई का धन्यवाद करते हैं कि उनकी बेटी को योग्य समझा और उस को कप्तान बनाया.

लड़कियों को नहीं मारना चाहिए
हरमन के पिता हरमंदर सिंह ने बताया ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में कप्तानी करेंगे और उसके बाद वर्ल्ड कप के लिए भी कप्तान चुना गया है. उन्होंने ज़ी मीडिया के माध्यम से एक संदेश दिया है कि कि जो लोग लड़कियों को पैदा होने से पहले ही मार देते हैं उनको ऐसा नहीं करना चाहिए, हरमनप्रीत की तरह ही हर एक लड़की में कुछ ना कुछ कर दिखाने की काबिलियत होती है इसलिए लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं है.

वुमन टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत सिडनी में आगामी 21 फरवरी से करेगी. वुमन टीम इंडिया को मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और थाईलैंड की टीमें खेलेंगी.

वर्ल्ड टी20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.

त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी और नुजहत परवीन.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.