साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को तहस-नहस कर देंगे ये बॉलर्स! बुमराह-शमी जितने ही घातक
Advertisement

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को तहस-नहस कर देंगे ये बॉलर्स! बुमराह-शमी जितने ही घातक

26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका दौरा शुरू होने वाला है. ऐसे में टीम इंडिया में दो खतरनाक गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है. ये बॉलर्स बुमराह और शमी जितने ही घातक है. आईपीएल में इन प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाया था. 

File Photo

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को अपने घर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी है. अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की नजरें साउथ अफ्रीका टूर पर हैं. बीसीसीआई ने कंफर्म कर दिया है कि साउथ अफ्रीका टूर होगा. इस दौरे पर दो खतरनाक गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे ही घातक गेंदबाज हैं. इस गेंदबाजों ने आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. साउथ अफ्रीका टूर 26 दिसंबर से शुरू होगा
  2. दो बॉलर्स बुमराह-शमी जितने ही घातक 
  3. आईपीएल में किया खतरनाक प्रदर्शन 

1. हर्षल पटेल 

आईपीएल 2021 की ये खिलाड़ी खोज रहा है. आरसीबी की तरफ से खेलने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. वह आरसीबी के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे हैं. हर्षल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं और पर्पल कैप भी हासिल की थी. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला था और धमाकेदार खेल दिखाकर सभी को हैरान कर दिया था. ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर मौका दे सकते हैं. 

fallback
 

2. आवेश खान 

आवेश खान (Avesh Khan) ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल 2021 में गर्दा उठा दिया था. उनकी गेंदबाजी ने कहर मचाया था. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. आवेश ने अपनी गेंदबाजी के दम पर दिल्ली को कई मैच जिताए हैं. आवेश खान साउथ अफ्रीका टूर पर मोहम्मद शमी का बेहतरीन का ऑप्शन साबित हो सकते हैं. 

fallback

26 दिसंबर से  होगा साउथ अफ्रीका टूर

बीसीसीआई ने अपनी बैठक में कंफर्म कर दिया है कि साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से खेला जाएगा. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलने हैं. 4 मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जाएगी. दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग में और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा. 3 वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे.

Trending news