न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू से फूला नहीं समा रहा ये प्लेयर, जानिए वजह
X

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू से फूला नहीं समा रहा ये प्लेयर, जानिए वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत ने कीवी टीम को 7 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में एक घातक गेंदबाज ने डेब्यू किया था. 

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू से फूला नहीं समा रहा ये प्लेयर, जानिए वजह

नई दिल्ली: रांची में हुए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. हर्षल पटेल ने इस मैच में घातक गेंदबाजी की थी. इसके बाद उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की थी. 

मैच में किया शानदार प्रदर्शन 

हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना ड्रीम डेब्यू किया और अपनी घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी थी. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 2 विकेट झटके, जिससे उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया है. भारत के लिए खेलना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है. 

 

अवार्ड मिलने पर जाहिर की खुशी 

हर्षल पटेल को जब 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया. उसके बाद उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा,'वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे बेहतर शुरुआत नहीं कर सकते थे. मुझे डेब्यू करने में काफी समय लगा, लेकिन मुझे कोई पछतावा नहीं है.मैं बहुत खुश हूं कि जो कुछ भी मैंने सीखा वह अब मेरे काम आ रहा है.' पिछले कुछ सालों में हर्षल ने शानदार प्रदर्शन किया है, उनकी गेंदबाजी को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. 

भारत ने जीती सीरीज 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 3 टी20 मैचों की सीरीज जीत ली है. दूसरे टी20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने कमाल की फॉर्म दिखाई थी. . भारत के दोनों ओपनर्स के बीच 117 रन की पार्टनरशिप हुई, केएल राहुल (KL Rahul) ने 49 गेंदों में 132.65 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए. इन दोनों की पारियों की बदौलत ही भारत ने जीत हासिल कर ली थी. सीरीज का तीसरा टी20 मैच कोलकाता में खेला जाएगा. 

Trending news