IPL में कातिलाना गेंदबाजी का मिला इनाम, इस भारतीय खिलाड़ी ने किया इंटरनेशनल डेब्यू
Advertisement
trendingNow11031101

IPL में कातिलाना गेंदबाजी का मिला इनाम, इस भारतीय खिलाड़ी ने किया इंटरनेशनल डेब्यू

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) के दूसरे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक घातक खिलाड़ी को शामिल किया है. इस प्लेयर ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. 

team India (ICC)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के दूसरे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. रोहित ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए मोहम्मद सिराज की जगह आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले एक घातक गेंदबाज को जगह दी है. 

  1. इस खिलाड़ी ने किया ड्रीम डेब्यू 
  2. आईपीएल 2021 में किया था कमाल 
  3. रोहित ने किया इस खिलाड़ी पर भरोसा 
  4.  

इस खिलाड़ी का हुआ ड्रीम डेब्यू

रांची (Ranchi) के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में हर्षल पटेल को रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. हर्षल पटेल को भारत के दिग्गज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कैप पहनाई. हर्षल को पिछले मैच में चोटिल हुए मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया गया है. 
 

fallback

आईपीएल में मचाया कहर 

आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले  हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. आरसीबी के लिए वो सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेले गए 15 मुकाबलों में 14.34 की औसत और 8.14 की स्ट्राइक रेट से 32 विकेट हासिल किए और पर्पल कैप (Purple Cap) के हकदार बने. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/27 रही.

fallback

हर्षल का सपना पूरा हुआ 

टीम इंडिया (Team India) में हर्षल पटेल (Harshal Patel) की एंट्री होना किसी सुनहरे ख्वाब के पूरा होने जैसा है, क्योंकि काफी सालों से आईपीएल में वो बेहरीन खेल दिखा रहे थे, लेकिन उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मिला है. 

 

 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल.

Trending news