'फुंका हुआ कारतूस' निकला भारत का ये गेंदबाज! दूध में से मक्खी की तरह किया गया टीम से बाहर
Advertisement
trendingNow12381597

'फुंका हुआ कारतूस' निकला भारत का ये गेंदबाज! दूध में से मक्खी की तरह किया गया टीम से बाहर

Team India Cricketer: भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है जिसका IPL में तो रिकॉर्ड बहुत शानदार है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में मानों वह 'फुंके हुए कारतूस' की तरह ही निकला है. सेलेक्टर्स लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं.

'फुंका हुआ कारतूस' निकला भारत का ये गेंदबाज! दूध में से मक्खी की तरह किया गया टीम से बाहर

Team India Cricketer: भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है जिसका IPL में तो रिकॉर्ड बहुत शानदार है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में मानों वह 'फुंके हुए कारतूस' की तरह ही निकला है. सेलेक्टर्स लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं और किसी भी इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे हैं. भारत का ये क्रिकेटर टी20 फॉर्मेट का माहिर और खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन उसे अब टीम इंडिया में खेलने के लायक नहीं माना जा रहा है. टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी 33 साल की उम्र में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के लिए मजबूर हो चुका है. 

'फुंका हुआ कारतूस' निकला भारत का ये गेंदबाज!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम इंडिया से बहुत पहले ही बाहर चुकी है. अब इस खिलाड़ी की दोबारा टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. टीम इंडिया का ये स्टार क्रिकेटर संन्यास लेने के लिए मजबूर हो सकता है, क्योंकि लंबे समय से उसे BCCI और सेलेक्टर्स पूछ ही नहीं रहे हैं. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर अब खत्म माना जा रहा है. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेला था. इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया है. 

दूध में से मक्खी की तरह किया गया टीम से बाहर

हर्षल पटेल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में मौका पाया था, लेकिन सिर्फ 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद ही इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन की दुनिया के सामने पोल खुलकर रह गई. हर्षल पटेल भारत के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 29 विकेट ही हासिल कर पाए हैं. हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए थे. हर्षल पटेल मैच दर मैच टीम इंडिया के लिए विलेन बनते जा रहे थे. महंगी और खराब गेंदबाजी की वजह से इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने ड्रॉप करने में ही भलाई समझी.

टीम इंडिया के पास अब खतरनाक गेंदबाज मौजूद 

टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. ऐसे में अब 33 साल के हर्षल पटेल की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी मुमकिन नहीं होगी. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके थे. हर्षल पटेल के अगर IPL रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बहुत शानदार हैं. हर्षल पटेल ने 106 IPL मैचों में 135 विकेट हासिल किए हैं. IPL में हर्षल पटेल का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट हासिल करना रहा है. हर्षल पटेल IPL में पंजाब किंग्स के लिए क्रिकेट खेलते हैं.

Trending news