IPL 2024 Prize Money: आईपीएल जीतने वाली टीम को कितने रुपये मिलेंगे? पाकिस्तान सुपर लीग से 5 गुना ज्यादा
Advertisement
trendingNow12264901

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल जीतने वाली टीम को कितने रुपये मिलेंगे? पाकिस्तान सुपर लीग से 5 गुना ज्यादा

How Much Is The IPL Final Prize Money For 2024: आईपीएल का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें रविवार (26 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल जीतने वाली टीम को कितने रुपये मिलेंगे? पाकिस्तान सुपर लीग से 5 गुना ज्यादा

How Much Is The IPL Final Prize Money For 2024: आईपीएल का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें रविवार (26 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं. कोलकाता की टीम ग्रुप स्टेज के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर थी. वहीं, सनराइजर्स ने दूसरा पायदान हासिल किया था. क्वालीफायर-1 में कोलकाता ने सनराइजर्स को हराया था. उसने सीधे फाइनल में जगह बनाई थी. इसके बाद सनराइजर्स ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को पराजित किया था.

आईपीएल से शुरू हुआ टी20 लीग का विस्तार

आईपीएल की प्राइज मनी हमेशा चर्चा में रहती है. फाइनल जीतने के साथ-साथ हारने वाली टीमें भी मालामाल हो जाती है. आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई और इसके बाद कई देशों ने अपने स्वयं के फ्रेंचाइजी टी20 टूर्नामेंट का आयोजन भी शुरू कर दिया. पाकिस्तान ने 2016 में अपना टी20 लीग टूर्नामेंट - पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) भी शुरू किया.

ये भी पढ़ें: IPL Final: 4 महीने में दूसरी बार काव्या मारन की टीम बन सकती है चैंपियन, क्या पैट कमिंस पूरा कर पाएंगे SRH का सपना?

 

पीएसएल की प्राइज मनी

इस्लामाबाद यूनाइटेड पीएसएल 2024 का खिताब जीता था. उसने तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस्लामाबाद यूनाइटेड को 14 करोड़ पाकिस्तानी रुपये (लगभग 4.13 करोड़ भारतीय रुपये) की पुरस्कार राशि मिली थी. वहीं, उपविजेता मुल्तान सुल्तांस को 5.6 करोड़ रुपये (लगभग 1.65 करोड़ भारतीय रुपये) की पुरस्कार राशि मिली थी.

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH: 24 के सामने 20 करोड़ी...IPL Final में दो सबसे महंगे प्लेयर में टक्कर, हैरान कर देंगे रिकॉर्ड

आईपीएल की प्राइज मनी

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब जीता था. उसे प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये मिले थे. वहीं, गुजरात की टीम को 12.5 करोड़ रुपये से संतोष करना पड़ा था. इस बार भी आईपीएल में प्राइज मनी उतनी ही है. यह पाकिस्तान सुपर लीग से करीब 5 गुना है.

Trending news