सैयद मोदी बैडमिंटन: प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, समीर चोटिल होकर बाहर हुए
Advertisement

सैयद मोदी बैडमिंटन: प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, समीर चोटिल होकर बाहर हुए

भारत के एचएस प्रणय ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल मुकाबले में मंगलवार को यहां यूक्रेन के डैनिलो बोस्नियुक पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया. 

 

twitter

लखनऊ: भारत के एचएस प्रणय ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल मुकाबले में मंगलवार को यहां यूक्रेन के डैनिलो बोस्नियुक पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया. इस पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने बोस्नियुक को 21-14, 21-18 से हराने में सिर्फ 36 मिनट का समय लिया. 

  1. प्रणय ने हासिल की जीत 
  2. मालविका बंसोड़ को मिला वॉकओवर
  3. समीर वर्मा हुए बाहर 

प्रणय ने हासिल की जीत 

पूर्व शीर्ष 10 रैंकिंग के खिलाड़ी रहे प्रणय पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में 20 साल के लक्ष्य सेन के खिलाफ हार का सामना करने के पहले अच्छी लय में थे. दूसरे दौर में उनके सामने हमवतन प्रियांशु राजावत की चुनौती होगी, जिन्हें पहले दौर में राहुल यादव चित्तोबिना के खिलाफ वॉकओवर मिला है. 

समीर वर्मा हुए बाहर 

चौथी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा को आयरलैंड के न्हाट न्यूगेन के खिलाफ मैच के बीच में ही ‘रिटायर हर्ट’ होना पड़ा, जिससे टूर्नामेंट में उनका सफर यही रूक गया.’ समीर ने पहले गेम के दौरान पिंडली में दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया. उस समय वह 2-7 से पीछे चल रहे थे. उन्हें यह चोट पिछले साल अक्टूबर में लगी थी. शुभंकर डे को भी चोट के कारण हमवतन कार्तिकेय गुलशन कुमार के खिलाफ अपने मैच को बीच में छोड़ना पड़ा. उस समय वह शुरुआती गेम में 2-9 से पीछे थे.

मालविका बंसोड़ को मिला वॉकओवर

महिलाओं में अष्मिता चालिहा ने पहले दौर में मालविका बंसोड़ को वॉकओवर दिया, जबकि आकर्षी कश्यप ने मुग्धा अग्रे को 21-13, 21-14 से और अनुपमा उपाध्याय ने रितुपर्णा दास को हराया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और शीर्ष वरीय पीवी सिंधू बुधवार हमवतन तान्या हेमंत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

Trending news