Jasprit Bumrah: खुल गया बुमराह के कप्तान बनने का राज, इस वजह से सेलेक्टर्स ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Jasprit Bumrah: खुल गया बुमराह के कप्तान बनने का राज, इस वजह से सेलेक्टर्स ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व महान खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज ने बुमराह के कप्तान बनने के पीछे की बड़ी वजह भी बताई है.  

Jasprit Bumrah: खुल गया बुमराह के कप्तान बनने का राज, इस वजह से सेलेक्टर्स ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में है. उन्हें रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. बुमराह की कप्तानी पर एक दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी इयान चैपल (Ian Chappell) ने भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह की नियुक्ति को एक साहसी फैसला करार दिया है. 

दोनों कप्तानों के बीच रोमांचक जंग

इयान चैपल ने मानना है कि कप्तान के तौर पर बुमराह और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की जंग बर्मिंघम में जारी मनोरंजक मैच का आकर्षक पहलू है. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने विभिन्न इंटरनेशनल कप्तानों की तुलना करते हुए कहा कि कप्तान के रूप में स्टोक्स की सफलता किसी को आश्चर्यचकित नहीं करनी चाहिए क्योंकि वह गेंदबाजी को समझते हैं. चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के तौर पर पैट कमिंस और इंग्लैंड के स्टोक्स की सफलता ने बीसीसीआई (BCCI) को बुमराह (Jasprit Bumrah) को कप्तान नियुक्त करने के लिए प्रेरित किया.

इस वजह से बुमराह को मिली कप्तानी

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'भारत ने शायद कप्तान के तौर पर पैट कमिंस और स्टोक्स की सफलता देखते हुए मौजूदा टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तान नियुक्त किया है. यह एक साहसी नियुक्ति है और बुमराह के लिए बहुत कुछ है.’ उन्होंने बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड टेस्ट का जिक्र करते हुए कहा, 'स्टोक्स के साथ उनकी (बुमराह) कप्तानी की जंग इस मनोरंजक मैच का आकर्षक पहलू है.'

चैपल को इस कप्तान ने किया प्रभावित

इयान चैपल ने अपने इस कॉलम में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, 'कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स की सफलता से किसी को चौंकना नहीं चाहिए. वह एक ऑलराउंडर है जो गेंदबाजी को समझता है. मैदान पर उनकी प्राथमिकता विकेट लेना है, और एक बल्लेबाज के रूप में जो रूट की कमाल की सफलता के बावजूद, स्टोक्स मैदान पर इंग्लैंड के सबसे प्रेरणादायक खिलाड़ी हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news