World Cup 2023: नीदरलैंड ने बांग्लादेश की टीम को किया वर्ल्ड कप से बाहर, ईडन गार्डंस में 87 रनों से पीटा
Advertisement
trendingNow11933969

World Cup 2023: नीदरलैंड ने बांग्लादेश की टीम को किया वर्ल्ड कप से बाहर, ईडन गार्डंस में 87 रनों से पीटा

Cricket World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में नीदरलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 87 रनों से धूल चटा दी है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में बांग्लादेश की टीम को डच गेंदबाजों ने 42.2 ओवर में 142 रनों पर समेट दिया. 

World Cup 2023: नीदरलैंड ने बांग्लादेश की टीम को किया वर्ल्ड कप से बाहर, ईडन गार्डंस में 87 रनों से पीटा

Cricket World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में नीदरलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 87 रनों से धूल चटा दी है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में बांग्लादेश की टीम को डच गेंदबाजों ने 42.2 ओवर में 142 रनों पर समेट दिया. इस हार के साथ अब बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है.  नीदरलैंड के लिए पॉल वैन मीकेरेन ने चार विकेट लिए. बांग्लादेश की यह लगातार पांचवीं हार है. उसके छह मैच में दो अंक हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. नीदरलैंड के छह मैच में दूसरी जीत से चार अंक हो गए हैं और उसने अपनी उम्मीद कायम रखी है. 

इससे पहले क्वालीफाइंग में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर बाहर का रास्ता दिखाने वाली नीदरलैंड की टीम की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के नायक कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स तथा तेज गेंदबाज पॉल वान मीकरेन रहे. एडवर्ड्स में 89 गेंद पर 68 रन की पारी खेली. उन्होंने साइब्रैंड एंगलब्रेख्त (61 गेंद पर 35 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. इन दोनों के अलावा वेस्ली बारेसी ने 41 रन का योगदान दिया, जबकि लोगान वान बीक ने अंतिम ओवरों में 16 गेंद पर नाबाद 23 रन की पारी खेली.

नीदरलैंड की टीम 229 रनों पर ढेर 

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवडर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मैच में शनिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई. बांग्लादेश की टीम को इसी के साथ ही जीत के लिए 230 रनों का लक्ष्य मिला है. नीदरलैंड के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए. इसके अलावा वेस्ली बारेसी ने 41 रन बनाए, जबकि साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट ने 35 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से शोरीफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट झटके. कप्तान शाकिब अल हसन को 1 विकेट मिला. 

बांग्लादेश के गेंदबाज तुरंत ही हावी हो गए

नीदरलैंड का टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला अनुकूल नहीं रहा, क्योंकि बांग्लादेश के गेंदबाज तुरंत ही उन पर हावी हो गए. तस्कीन अहमद ने पारी के दूसरे ओवर में ही विक्रमजीत सिंह (03) को पवेलियन भेज दिया, जबकि शोरिफुल इस्लाम ने अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड (00) को आउट करके स्कोर दो विकेट पर चार रन कर दिया. वेस्ली बारेसी ने कोलिन एकरमैन (15) के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी करके पारी संवारने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के लगातार ओवर में आउट होने से नीदरलैंड फिर से बैक फुट पर चला गया. 

एडवर्ड्स को मुस्तफिजुर के एक ओवर में दो जीवनदान

बारेसी ने इस बीच कुछ आकर्षक चौके लगाए. उनकी 41 गेंद की पारी में 8 चौके शामिल हैं. नीदरलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 63 रन हो गया. यदि एडवर्ड्स को मुस्तफिजुर के एक ओवर में दो जीवनदान नहीं मिलते तो उसकी स्थिति और खराब हो जाती. एडवर्ड्स ने तब अपना खाता भी नहीं खोला था. एडवर्ड्स ने इसका पूरा फायदा उठाया, लेकिन बास डी लीडे (32 गेंद पर 17 रन) क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद अपने कप्तान का लंबे समय तक साथ नहीं दे पाए. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 74 गेंद पर 44 रन जोड़े. 

नीदरलैंड ने पारी में तीसरी बार लगातार ओवरों में दो विकेट गंवाए

एंगलब्रेख्त ने हालांकि परिस्थितियों का अच्छा आकलन किया और एडवर्ड्स की तरह टिक कर खेलने को प्राथमिकता दी. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने हालांकि उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया, लेकिन इन दोनों ने लगभग 17 ओवर तक उन्हें सफलता से दूर रखा. एडवर्ड्स ने इस बीच वर्तमान वर्ल्ड कप में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. लेकिन नीदरलैंड ने पारी में तीसरी बार लगातार ओवरों में दो विकेट गंवाए. मुस्तफिजुर ने 45वें ओवर में एडवर्ड्स की पारी का अंत किया, जिसमें 6 चौके शामिल हैं. महेदी हसन ने अगले ओवर में एंगलब्रेख्त को पगबाधा आउट करके पवेलियन भेजा.

Trending news