WTC Final से पहले ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के खिलाड़ी होंगे निराश!
Advertisement

WTC Final से पहले ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के खिलाड़ी होंगे निराश!

ICC Player of the Month: आईसीसी ने मई महीने के लिए तीन क्रिकेटर्स को 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नॉमिनेट किया है. इस बार टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी नॉमिनेट नहीं हुआ है.

WTC Final से पहले ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के खिलाड़ी होंगे निराश!

ICC Player of the Month For May: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मई के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए क्रिकेटर्स को नॉमिनेट कर दिया है. पुरुष वर्ग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बांग्लादेश के बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो और आयरलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरी टेक्टर के साथ नामित किया गया है. वहीं, टीम इंडिया के खिलाड़ी इस महीने में आईपीएल खेल रहे थे, जिसके चलते कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सका है.

बाबर आजम के पास बड़ा मौका

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को न्यूजीलैंड पर उनकी टीम की 4-1 की जीत के बाद उनके प्रदर्शन के लिए नामित किया गया है. सफल होने पर, बाबर तीन अलग-अलग मौकों (अप्रैल 2021 और मार्च 2022) पर आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. बांग्लादेश के बल्लेबाज शंटो को पहली बार रन-स्कोरिंग के शानदार स्पैल के बाद शॉर्टलिस्ट किया गया है. उनकी टीम ने आयरलैंड पर जीत हासिल की थी. उन्होंने टूरिस्ट्स को कड़े मुकाबले में 2-0 से स्वीप करते हुए 196 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड का का पुरस्कार जीता.

आयरलैंड के हैरी टेक्टर ने भी बनाई जगह

लाइन में अंतिम उम्मीदवार आयरलैंड के हैरी टेक्टर हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना अच्छा इंटरनेशनल फॉर्म जारी रखा, जिसके कारण उन्हें नामांकन मिला. जनवरी 2021 में पॉल स्टलिर्ंग को शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद से टेक्टर आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए आयरलैंड के पहले नामांकित व्यक्ति बन गए हैं.

महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये खिलाड़ी नॉमिनेट

श्रीलंका की दो खिलाड़ी आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित हुई हैं. कप्तान चमारी अटापट्टू ने वनडे और टी20 में बांग्लादेश पर सीरीज जीत के लिए टीम का नेतृत्व किया और दोनों प्रारूपों में अच्छा स्कोर किया. कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ भी यह अटापट्टू का लगातार रनों का प्रवाह रहा है, जो उनके व्यक्तिगत कारनामों को और अधिक उल्लेखनीय बनाता है. लाइनअप थाईलैंड के थिपोआचा पुथावोंग द्वारा पूरा किया गया है, जिसका उद्देश्य अप्रैल में टीम की साथी नरुमोल चायवाई के प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार का अनुकरण करना है. उनके गेंदबाजी कौशल ने उनकी टीम को नोम पेन्ह में साउथ पूर्व एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने में मदद की.

 

Trending news